Asianet News HindiAsianet News Hindi

Local Goes Global-Make in India for the World: पीएम मोदी कल करेंगे निर्यात से रोजगार सृजन के विकल्पों पर बात

पीएम नरेंद्र मोदी 6 अगस्त, 2021 को शाम 6 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश के व्यापार और वाणिज्य क्षेत्र के स्टेकहोल्डर्स के साथ विदेशों में भारतीय मिशनों के प्रमुखों के साथ बातचीत करेंगे। 

Local Goes Global-Make in India for the World initiative, PM to interact with Heads of Indian Missions abroad
Author
New Delhi, First Published Aug 5, 2021, 10:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) 6 अगस्त, 2021 को शाम 6 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश के व्यापार और वाणिज्य क्षेत्र के स्टेकहोल्डर्स के साथ विदेशों में भारतीय मिशनों के प्रमुखों के साथ बातचीत करेंगे। यह कार्यक्रम ‘लोकल गोज ग्लोबल - मेक इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड‘ (Local Goes Global - Make in India for the World) के प्रधानमंत्री के आह्वान पर आयोजित है। 

एक्सपोर्ट से रोजगार सृजन के लिए हो रहा उपाय

‘लोकल गोज ग्लोबल - मेक इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड‘ कार्यक्रम के अंतर्गत होने वाले आयोजन को विशेष रूप से एमएसएमई और उच्च श्रम क्षेत्रों के लिए निर्यात में रोजगार सृजन की क्षमता को देखते हुए किया गया है। पीएम मोदी इन सभी विकल्पों को प्रोत्साहित करने के लिए स्टेकहोल्डर्स व उद्यमियों से बातचीत करेंगे। बातचीत का उद्देश्य ही भारत के निर्यात और वैश्विक व्यापार में इसके हिस्से का लाभ उठाने और विस्तार करने पर ध्यान केंद्रित करना है।

एक अधिकारी बताते हैं कि बातचीत का उद्देश्य हमारी निर्यात क्षमता का विस्तार करने और वैश्विक मांग को पूरा करने के लिए स्थानीय क्षमताओं का उपयोग करने के लिए सभी हितधारकों को सक्रिय करना है। कार्यक्रम में केंद्रीय वाणिज्य मंत्री और विदेश मंत्री भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा बीस से अधिक विभागों के सचिवों, राज्य सरकार के अधिकारियों, एक्सपोर्ट प्रोमोशन कांउसिल के सदस्य और चैबर्स ऑफ कामर्स के लोग भी भाग लेंगे। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios