Asianet News Hindi

सीट पर बैठे बैठे टिप्पणी करना बंद करिए...लोकसभा स्पीकर ने सांसद को ऐसे लगाई फटकार

लोकसभा में सोमवार को प्रश्नकाल के दौरान लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने तृणमूल कांग्रेस की सदस्य महुआ मोइत्रा पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि सीट पर बैठे-बैठे टिप्पणी करना बंद करिए। अन्यथा मुझे कार्रवाई करनी होगी। 

Lok Sabha Speaker Om Birla told Mahu Moitra do not speak on the seat kpn
Author
New Delhi, First Published Feb 10, 2020, 4:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. लोकसभा में सोमवार को प्रश्नकाल के दौरान लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने तृणमूल कांग्रेस की सदस्य महुआ मोइत्रा पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि सीट पर बैठे-बैठे टिप्पणी करना बंद करिए। अन्यथा मुझे कार्रवाई करनी होगी। आसन न्यायपूर्ण कार्रवाई करता है या नहीं, यह सदन तय कर लेगा।

किस बात पर नाराज हुए ओम बिड़ला
सदन में पश्चिम बंगाल से भाजपा के सदस्य खगेन मुर्मू राज्य में स्मारक से संबंधित पूरक प्रश्न पूछ रहे थे। संस्कृति मंत्री प्रहलाद पटेल उनका उत्तर दे रहे थे। इस दौरान तृणमूल सदस्य महुआ मोइत्रा की किसी टिप्पणी पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने नाराजगी जताई।

- ओम बिड़ला ने तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय को भी फटकार लगाई। उन्होंने कहा वह अपनी पार्टी की सदस्य को सदन के नियमों से अवगत कराएं जो बार-बार टिप्पणी करती रहती हैं और उन्हें यह भी बताएं कि वह अपनी सीट पर जाकर बोलें।

"मैं सदस्य से बात कहूंगा"
सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा, मैं सदस्य से आपकी बात कहूंगा और आपका निर्देश पहुंचाऊंगा। उन्हें सदन के नियमों का पालन करने की बता कहूंगा। वह पहली बार सांसद बनी हैं और बहुत प्रतिबद्ध हैं। आप भी उन्हें आशीर्वाद दीजिए। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios