Asianet News Hindi

मुकेश अंबानी को धमकी केस की जांच करेगी ATS, कार के मालिक की आज आएगी पोस्टमार्टम रिपोर्ट

मुकेश अंबानी को धमकी मामले की जांच अब महाराष्ट्र एंटी टेरर स्क्वायड (एटीएस) करेगी। अंबानी के घर के सामने जो कार मिली थी वह मनसुख हिरेन की थी। शुक्रवार को मनसुख हिरेन का शव बरामद हुआ। आज पोस्टमार्टम रिपोर्ट आनी है, जिससे पता चल पाएगा कि आखिर किस तरह से मौत हुई है। 

Maharashtra ATS to investigate Mukesh Ambani threat case kpn
Author
Mumbai, First Published Mar 6, 2021, 8:29 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. मुकेश अंबानी को धमकी मामले की जांच अब महाराष्ट्र एंटी टेरर स्क्वायड (एटीएस) करेगी। अंबानी के घर के सामने जो कार मिली थी वह मनसुख हिरेन की थी। शुक्रवार को मनसुख हिरेन का शव बरामद हुआ। आज पोस्टमार्टम रिपोर्ट आनी है, जिससे पता चल पाएगा कि आखिर किस तरह से मौत हुई है। 

पुलिस ने कहा, आत्महत्या का शक
पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि यह आत्महत्या का मामला जैसा ही लग रहा है। बताया जा रहा है कि मनसुख हीरन ठाणे के व्यापारी हैं और क्लासिक मोटर्स के मालिक हैं। मनसुख लापता थे। उनका शव कलवा क्रीक में मिला है। इस मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एनआई को जांच सौंपने की मांग की थी। 

कार में मिला था विस्फोटक
25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर Antilia के पास एक संदिग्ध कार में विस्फोटक सामग्री मिली थी। एंटीलिया से 200 मीटर की दूरी पर SUV कार में जिलेटिन की 20 छडें मिली थीं। इतना ही नहीं कार के अंदर कुछ नंबर प्लेट भी थीं। जानकारी के मुताबिक, कार फर्जी नंबर की थी। इसमें जो नंबर प्लेट मिले हैं, उनके नंबर भी मुकेश अंबानी की कार से मिलते जुलते हैं। वहीं, महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए क्राइम ब्रांच को जांच सौंप दी।

1 महीने हुई थी रेकी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विस्फोटक रखने के लिए एक महीने तक एंटीलिया की रेकी की गई। इतना ही नहीं, कहा जा रहा है कि आरोपियों ने कई बार मुकेश अंबानी के काफिले का पीछा भी किया। जिस कार में विस्फोटक रखा था, उसमें करीब 20 नंबर प्लेट मिले हैं, अधिकतर के नंबर मुकेश अंबानी के स्टाफ के नंबर से मिलते हैं, इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि मुकेश अंबानी के काफिले का पीछा करने पर ही इन नंबरों का पता लगाया गया होगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios