Asianet News Hindi

ग्रिड फेल होने की वजह से मुंबई-ठाणे समेत कई इलाकों में बिजली नहीं, 2 घंटे बंद रहने के बाद शुरू हुई लोकल

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के कईं इलाकों में सोमवार को बिजली सप्लाई बाधित हुई है। मुंबई के दक्षिण, मध्य और उत्तर क्षेत्रों में बिजली सप्लाई बाधित होने से लोगों को काफि परेशानी का सामना करना पड़ा है। बताया जा रहा है कि करीब 40 प्रतिशत इलाके में बिजली की सप्लाई पर असर पड़ा है।

Maharashtra Electricity supply disrupted in many areas of Mumbai, the country's financial capital
Author
Mumbai, First Published Oct 12, 2020, 10:53 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के कईं इलाकों में सोमवार को बिजली सप्लाई बाधित हुई है। मुंबई के दक्षिण, मध्य और उत्तर क्षेत्रों में बिजली सप्लाई बाधित होने से लोगों को काफि परेशानी का सामना करना पड़ा है। बताया जा रहा है कि करीब 40 प्रतिशत इलाके में बिजली की सप्लाई पर असर पड़ा है। इसपर बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट ने कहा कि TATA कंपनी की आने वाली इलेक्ट्रिक सप्लाई फेल होने के कारण मुंबई में इलेक्ट्रिक सप्लाई बाधित हुई है।

बिजली आपूर्ति ना होने के चलते मुंबई में 2 घंटे तक लोकल ट्रेनें बंद रहीं। हालांकि, बाद में वे शुरू हो गईं। वहीं, कई इलाकों में सप्लाई भी शुरू हो गई है। ग्रिड ठीक करने का काम तेजी से किया जा रहा है।

टाटा पावर ने ट्वीट कर दी जानकारी 
टाटा पावर ने ट्वीट कर बताया कि सोमवार सुबह 10.10 बजे कलवा (खारघर) स्थित एमएसईटीसीएल में खराबी आई। इसके चलते मुंबई समेत कई इलाकों में ट्रांसमिशन बाधित हुआ। सुधार कार्य जारी है। तीन हाइड्रो यूनिट्स से सप्लाई लाई जा रही है।

बिजली ना होने के चलते महाराष्ट्र हाईकोर्ट में भी काम रोकना पड़ा। हालांकि, अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई शुरू हो गई। वहीं, बिजली चली जाने के कारण मुंबई के कॉलेजों में सोमवार को होने वाली अंतिम वर्ष की ऑनलाइन परीक्षा स्थगित कर दी गई है। अस्पतालों में भी व्यवस्थाएं चरमरा गईं। हालांकि, अब सभी जरूरी जगहों की बिजली बहाल कर दी है।


दरअसल, सोमवार सुबह से ही मुंबई के कई इलाकों में बिजली कट गई है। महालक्ष्मी, परेल, सिवड़ी और दादर इलाकों में बिजली की समस्या बताई जा रही है। आज सुबह करीब 8 बजे से बिजली गई है। मुंबई के कईं लोग इसकी शिकायत करने के साथ ही इस समस्या को ट्वीटर पर भी शेयर कर रहे हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios