Asianet News Hindi

कोरोना का कहर: महाराष्ट्र में मुंबई समेत सभी बड़े शहरों में 5 जनवरी तक‍ लगाया गया नाइट कर्फ्यू

महाराष्ट्र में कोरोना के कहर को देखते हुए बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। राज्य सरकार के मुताबिक, महाराष्ट्र के सभी महानगरपालिकाओं में 22 दिसंबर से 5 जनवरी तक अगले 14 दिनों तक रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगाया जाएगा। 

Maharashtra Government announces night curfew in Big cities KPP
Author
Mumbai, First Published Dec 21, 2020, 7:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना के कहर को देखते हुए बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। राज्य सरकार के मुताबिक, महाराष्ट्र के सभी महानगरपालिकाओं में 22 दिसंबर से 5 जनवरी तक अगले 14 दिनों तक रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगाया जाएगा। इसके अलावा यूरोप और मध्य पूर्व देश से आने वाले यात्रियों को 14 दिनों तक इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन किया जाएगा। वहीं अन्य देशों से महाराष्ट्र में आने वाले यात्रियों को होम क्वारंटीन होना पड़ेगा।

हालांकि, एक दिन पहले ही राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन या कर्फ्यू नहीं लगाने का ऐलान किया था। लेकिन ब्रिटेन में कोरोना की नई स्ट्रेन को देखते हुए यह फैसला किया गया।

क्या कहा था उद्धव ठाकरे ने?
उद्धव ठाकरे ने कहा था कि राज्य में अगले 6 महीने तक मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा। उन्होंने कहा था कि कोरोना विशेषज्ञों का कहना है कि राज्य में दोबारा से लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू लागू कर देना चाहिए पर हमारी सरकार अभी ऐसा नहीं चाहती है। हालांकि, उन्होंने लोगों से अपील की थी कि नए साल के सेलिब्रेशन के समय कोरोना से जुड़े नियमों का पालन करें। 

ब्रिटेन में मिला खतरनाक स्ट्रेन
ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन यानी एक अलग तरह का वायरस सामने आया है। इसे नए स्टेन को पहले से ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है। इस स्ट्रेन ने दहशत बढ़ा दी है। यहां तक की ब्रिटेन में अब तक के सबसे कड़े प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। नए स्टेन को देखते हुए उड़ानें रोक दी गई हैं। वहीं, फ्रांस में भी ट्रेनों को बंद करने का फैसला किया गया है। इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि यह नया स्टेन ब्रिटेन ही नहीं, ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड, इटली और डेनमार्क में भी फैल चुका है। भारत, सऊदी अरब, फ्रांस, जर्मनी, इटली, स्विट्जरलैंड, पुर्तगाल, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया, बुल्गारिया, डेनमार्क, फिनलैंड, रोमानिया, क्रोएशिया, कनाडा, चिली, रूस और नीदरलैंड्स ने ब्रिटेन आने जाने वाली फ्लाइटों को बंद कर दिया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios