Asianet News Hindi

भारतीय वायुसेना से राजनाथ सिंह ने कहा- भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए लॉन्ग टर्म योजनाएं बनाएं

पूर्वी लद्दाख में चीन से विवाद के दौरान अहम भूमिका निभाने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय एयरफोर्स (IAF) की तारीफ की। इतना ही नहीं उन्होंने एयरफोर्स के नेतृत्व से लॉन्ग टर्म योजनाएं बनाने को कहा, ताकि भविष्य की चुनौतियों का सामना किया जा सके। 

Make long term plans to counter future threats, Rajnath Singh to IAF KPP
Author
New Delhi, First Published Apr 15, 2021, 6:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पूर्वी लद्दाख में चीन से विवाद के दौरान अहम भूमिका निभाने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय एयरफोर्स (IAF) की तारीफ की। इतना ही नहीं उन्होंने एयरफोर्स के नेतृत्व से लॉन्ग टर्म योजनाएं बनाने को कहा, ताकि भविष्य की चुनौतियों का सामना किया जा सके। 

राजनाथ सिंह दो दिन की एयरफोर्स की कमांडर्स कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने पिछले साल पूर्वी लद्दाख में अचानक बनी स्थिति के समय उचित कदम उठाने के लिए वायुसेना को बधाई दी। 
 
कोरोना के खिलाफ वायुसेना के प्रयासों की भी तारीफ की
रक्षा मंत्री ने कहा, यह अच्छा संयोग है कि कॉन्फ्रेंस मार्शल ऑफ द एयर फोर्स अर्जुन सिंह की जयंती के मौके पर हो रहा है। रक्षा मंत्री ने कोरोना महामारी के दौरान सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियानों में वायुसेना की भूमिका की भी तारीफ की। 

इस दौरान राजनाथ सिंह ने अंतरराष्ट्रीय भू राजनैतिक बदलावों का भी जिक्र किया। रक्षा मंत्री ने कहा, अटलांटिक से प्रशांत की ओर फोकस बढ़ा है। कॉन्फ्रेस में सीडीएस बिपिन रावत और एयरफोर्स चीफ एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया भी मौजूद रहे। 

आत्मनिर्भर विजन पर दिया जोर
राजनाथ सिंह ने कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, युद्ध के बदलते आयामों में उन्नत प्रौद्योगिकी पर जोर दिया जा रहा है, इसलिए वायसुना को भी इन पहलुओं पर अधिक से अधिक ध्यान देना चाहिए। इस दौरान उन्होंने आत्मनिर्भर भारत पर जोर देते हुए कहा कि वायुसेना के तेजस के ऑर्डर से घरेलु रक्षा उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios