Asianet News HindiAsianet News Hindi

मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- राहुल गांधी जैसा नहीं कांग्रेस में कोई और नेता, उन्हें बनना होगा अध्यक्ष

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जैसा कांग्रेस में दूसरा नेता नहीं है। हमलोग उनपर फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनने का दबाव डालेंगे। उन्हें पार्टी और देश की खातिर पद संभालना होगा।

Mallikarjun Kharge said We Will Force Rahul Gandhi To Become Congress Chief vva
Author
First Published Aug 27, 2022, 2:28 PM IST

बेंगलुरु। कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए शुक्रवार को गुलाम नबी आजाद ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। पार्टी के नेताओं का एक वर्ग नए कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की मांग कर रहा है। इस बीच राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग तेज हो गई है। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एम मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने शनिवार को कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी की वापसी के लिए प्रयास किया जाएगा। पार्टी में उनके जैसा कोई नेता नहीं है। राहुल गांधी की तरह किसी और नेता की अखिल भारतीय अपील नहीं है। 

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन ने कहा कि कन्याकुमारी से कश्मीर तक और पश्चिम बंगाल से गुजरात तक अगर कोई नेता कांग्रेस का नेतृत्व कर सकता है तो वह राहुल गांधी हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जो पूरे देश में लोगों के लिए जाना-पहचाना हो। पूरी कांग्रेस पार्टी उस व्यक्ति को स्वीकार करे। ऐसा व्यक्ति राहुल गांधी के अलावा कोई और नहीं है।  

राहुल गांधी पर डालेंगे कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए दबाव
खड़गे ने कहा कि पहले सभी वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी पर पार्टी के लिए काम करने के लिए दबाव डाला था। वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी से आग्रह किया था कि वे आएं और लड़ाई लड़ें। राहुल गांधी का कोई विकल्प नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी के अनिच्छुक होने संबंधी रिपोर्ट्स पर खड़गे ने कहा कि वह इस संबंध में उनसे आग्रह करेंगे। उनसे कहेंगे कि पार्टी और देश के खातिर पद संभालें। आरएसएस-बीजेपी के खिलाफ लड़ने और देश को एकजुट रखने के लिए यह जरूरी है। खड़गे ने कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि राहुल गांधी भारत को जोड़ने के लिए जरूरी हैं। हम उनपर कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए दबाव डालेंगे। इसके लिए हम उन्हें मनाएंगे। 

यह भी पढ़ें- कांग्रेस छोड़ो यात्रा: आजाद से पहले ये दिग्गज नेता 'अपमानित' होकर छोड़ चुके हैं पार्टी, पढ़ें लिस्ट

रविवार को होगी CWC की बैठक
गौरतलब है कि रविवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की वर्चुअल बैठक होगी। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए तय किए गए शेड्यूल को स्वीकृत किया जाएगा। CWC की बैठक की अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी। कांग्रेस के कई नेताओं ने सार्वजनिक रूप से राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष बनने का आग्रह किया है। वहीं, पार्टी के कई अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी अपने रुख पर कायम हैं कि उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष नहीं बनना है। 2019 का लोकसभा चुनाव हारने के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था। 

यह भी पढ़ें- गुलाम नबी आजाद पर कांग्रेस का पलटवार: पहले मोदी के सामने आंसू, पद्मविभूषण और फिर...यह संयोग नहीं सहयोग है

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios