Asianet News HindiAsianet News Hindi

केन्द्र ने ममता को नहीं दी इटली जाने की परमिशन, दीदी ने कहा- भारत में 'तालिबानी' बीजेपी नहीं चल सकती

कम्युनिटी ऑफ सेंट एगिडियो के प्रेसिडेंट प्रोफेसर मार्को इम्पाग्लियाजो ने 6 और 7 अक्टूबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए ममता को निमंत्रण भेजा था। 

mamata banerjee attacks modi government after she was denied permission to go to Italy
Author
New Delhi, First Published Sep 25, 2021, 8:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक और झटका दिय है। केन्द्र सरकार ने ममता को इटली जाने की इजाजत नहीं दी है वो इस साल अक्टूबर में वेटिकन में होने वाले विश्व शांति सम्मेलन में शिरकत करने वाली थीं। लेकिन उन्हें अनुमति नहीं मिली है।  ममता बनर्जी को 'विश्व शांति सम्मेलन' में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया था। ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के फैसले पर आपत्ति जताते हुए पीएम मोदी पर हमला बोला है। बता दें कि ममता बनर्जी को रोम में होने वाले इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण दिया गया था।

इसे भी पढ़ें- UN में PM MODI का भाषण: कहा- आतंकवाद विश्व के लिए खतरा, आतंक के लिए न हो अफगानिस्तान का इस्तेमाल

ममता बनर्जी ने कहा, ''आप मुझे नहीं रोक पाओगे, मैं विदेशों में जाने के लिए लिए उत्सुक नहीं हूं, लेकिन यह देश के सम्मान से जुड़ा है। आप (पीएम मोदी) हिंदू के बारे में बात करते हो, मैं भी एक हिंदू महिला हूं। आप क्यों मुझे इजाजत नहीं देते? आप पूरी तरह से ईर्ष्यालु हैं।''

इसे भी पढ़ें- पंजाब कैबिनेट से बाहर होंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी मंत्री, 7 नए चेहरों को मिल सकती है जगह

ममता बनर्जी ने कहा- जर्मन चांसलर को बुलाया गया था पोप बुलाया गया था, मुस्लिम होने के नाते इमाम को बुलाया गया था और मुझे हिंदू के तौर पर बुलाया गया था। मुझे इजाजत नहीं देने का वजह सिर्फ यही है कि यह लोग मुझसे बहुत जलते हैं। जलन की वजह से मुझे नहीं जाने दिया गया।  ममता बनर्जी ने कहा- हमें अपनी स्वतंत्रता की रक्षा करनी है। भारत में 'तालिबानी' बीजेपी नहीं चल सकती। बीजेपी को हराने के लिए टीएमसी ही काफी है। 'खेला' भबानीपुर से शुरू होगा और पूरे देश में हमारी जीत के बाद खत्म होगा। 

कम्युनिटी ऑफ सेंट एगिडियो ने ममता को न्योता दिया
कम्युनिटी ऑफ सेंट एगिडियो के प्रेसिडेंट प्रोफेसर मार्को इम्पाग्लियाजो ने 6 और 7 अक्टूबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए ममता को निमंत्रण भेजा था। निमंत्रण पत्र में TMC प्रमुख को हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में उनकी जीत के लिए बधाई दी गई। पत्र में ममता के द्वारा पिछले 10 साल में सामाजिक न्याय, देश के विकास और शांति के लिए किए गए प्रयासों के लिए भी बधाई दी गई।

 

पहली बार बुलाई गईं थी ममता
गौरतलब है कि 1987 से हर साल कम्युनिटी ऑफ सेंट एगिडियो शांति को बढ़ावा देने के लिए असीसी की प्रार्थना करता है। इस दौरान दुनियाभर की हस्तियां यहां आती हैं। ये पहली बार है जब ममता बनर्जी को इंटरनेशनल पीस कॉन्फ्रेंस में शामिल होने का न्योता दिया गया था। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios