Asianet News HindiAsianet News Hindi

पंजाब कैबिनेट से बाहर होंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी मंत्री, 7 नए चेहरों को मिल सकती है जगह


सूत्रों के मुताबिक, पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी माने जाने वाले चार मंत्रियों को चन्नी की नई कैबिनेट से हटाए जाने की संभावना है। 

Punjab cabinet expansion: CM Channi said new faces likely to be inducted ministers close to Capt Amarinder dropped
Author
Chandigarh, First Published Sep 25, 2021, 4:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़. पंजाब कैबिनेट का विस्तार संडे को होगा। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की कैबिनेट में आधा दर्जन नए चेहरों को शामिल करने की संभावना है, जबकि चार मंत्री जो अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार का हिस्सा थे, उन्हें कैबिनेट से हटाए जाने की उम्मीद है। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस आलाकमान के साथ तीन दौर की बैठक के बाद मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में पंजाब के नए मंत्रिमंडल को शनिवार को अंतिम रूप दे दिया गया है।

इसे भी पढे़ं- Atmanirbhar Bharat:'कोरोनाकाल' में भी इस इंडस्ट्री ने तैयार किया 3700cr का मार्केट, 7 लाख को मिला रोजगार

चन्नी ने पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की और बैठक के बाद घोषणा की कि पंजाब मंत्रिमंडल का विस्तार रविवार को राजभवन में शाम 4:30 बजे होगा। मंत्रिमंडल की लिस्ट फाइनल करने के लिए तीन बार केन्द्रीय नेतृत्व के साथ बैठक हुई। दो बैठकें राहुल गांधी के आवास पर हुईं। राहुल गांधी इस बैठक में शामिल होने के लिए शिमला से दिल्ली आए थे। 

सूत्रों के मुताबिक, पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी माने जाने वाले चार मंत्रियों को चन्नी की नई कैबिनेट से हटाए जाने की संभावना है। पंजाब कैबिनेट के नए चेहरों में राजकुमार वेरका, परगट सिंह, संगत गिलजियां, गुरकीरत कोटली, कुलजीत नागरा, राणा गुरजीत और अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग शामिल हैं। राजकुमार वेरका कैप्टन के करीबी रहे लेकिन मंत्री नहीं बनाए गए थे। इस बीच जिन मंत्रियों के नाम कैबिनेट से हटाए जा सकते हैं उनमें कैप्टन  के करीबी माने जाने वाले साधु सिंह धर्मसोत, बलवीर सिद्धू, राणा गुरमीत सोढ़ी, गुरप्रीत कांगड़ और सुंदर शाम अरोड़ा के नाम हैं।

इसे भी पढे़ं- कांग्रेस का हाथ थामेंगे कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी, दोनों को मिलाने में इस नेता का बड़ा हाथ

चन्नी के साथ रंधावा ने ली थी शपथ
इससे पहले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ डिप्टी CM के तौर पर सुखजिंदर रंधावा और ओपी सोनी शपथ ले चुके हैं। नए मंत्रिमंडल का विस्तार आगामी चुनाव को देखते हुए भी किया जाएगा।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios