Asianet News HindiAsianet News Hindi

कांग्रेस का हाथ थामेंगे कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी, दोनों को मिलाने में इस नेता का बड़ा हाथ

बड़ी खबर सामने आई है कि जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार, साथ ही गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी कांग्रेस का दामन थामने वाले हैं। 

Kanhaiya Kumar and Jignesh Mevani to join congress on 28 September
Author
Ahmedabad, First Published Sep 25, 2021, 3:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अहमदाबाद (गुजरात). अक्सर देखा जाता है कि विधानसभा चुनाव आने से पहले नेताओं का पाला बदलना शुरू हो जाता है। इसी बीच खबर सामने आई है कि जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार, साथ ही गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी कांग्रेस का दामन थामने वाले हैं। 

राजनीतिक गलियारों हो रही ये चर्चा
दरअसल, सूत्रों के मुताबिक, दोनों नेता जिग्नेश मेवानी और कन्हैया कुमार 28 सितंबर को कांग्रेस में शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले कन्‍हैया कुमार ने कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की है। वहीं राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि इस दौरान चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी मौजूद थे। हालांकि कन्‍हैया कुमार ने राहुल से मिलने के बात को नकारा है।

दोनों को ये नेता कांग्रेस में करा रहा शामिल
बताया जा रहा है कि गुजरात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल इन दोनों युवा नेताओं और कांग्रेस के बीच मध्यस्थता की है। वहीं जिग्नेश मेवानी की तरफ से किसी भी तरह की मुलाकात और कांग्रेस में शामिल होने की बात को खारिज किया है।

कौन हैं जिग्नेश मेवानी और कन्हैया कुमार
मूल रूप से बिहार से ताल्लुक रखने वाले कन्हैया जेएनयू के अध्यक्ष रह चुके हैं। वह देशविरोधी नारेबाजी के मामले में गिरफ्तारी के बाद सुर्खियों में आए थे। पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव लड़े थे। जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वहीं जिग्नेश मेवानी दलित समुदाय से आते हैं। साल 2017 के चुनाव में हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवाणी की तिगड़ी ने अहम भूमिका निभाई थी। फिलहाल जिग्नेश गुजरात के वडगाम विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios