Asianet News Hindi

मोदी ने 5 महीने फ्री अनाज देने का ऐलान किया तो ममता ने कहा, हम जून 2021 तक फ्री में गरीबों को खिलाएंगे

पीएम मोदी ने देश के नाम संबोधन में गरीबों के लिए मुफ्त राशन की योजना को नवंबर तक बढ़ाने का ऐलान किया। भाषण के करीब एक घंटे बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने  फ्री राशन की योजना जून 2021 तक बढ़ा दी है। अब पश्चिम बंगाल में अगले साल के जून महीने तक गरीबों को फ्री में राशन दिया जाएगा।

Mamta Banerjee said that she will give food grains for free by June 2021 kpn
Author
New Delhi, First Published Jun 30, 2020, 7:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पीएम मोदी ने देश के नाम संबोधन में गरीबों के लिए मुफ्त राशन की योजना को नवंबर तक बढ़ाने का ऐलान किया। भाषण के करीब एक घंटे बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने  फ्री राशन की योजना जून 2021 तक बढ़ा दी है। अब पश्चिम बंगाल में अगले साल के जून महीने तक गरीबों को फ्री में राशन दिया जाएगा।

सुबह 5.30 से 8.30 तक मॉर्निंग वॉक की छूट
ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में सुबह 5.30 से 8.30 तक मॉर्निंग वॉक के लिए छूट रहेगी। मास्क के साथ भी मॉर्निंग वॉक करना होगा। इसके अलावा शादियों में 50 लोगों के इकट्ठा होने और श्राद्ध में 25 लोगों के जमा होने की छूट दी गई।  

राज्य में 24 घंटे के भीतर बस चलना शुरू
ममता बनर्जी ने कहा, निजी बस ऑपरेटर्स 24 घंटे के भीतर बसें चलाना शुरू कर दें। उन्होंने चेताया भी अभी किराए में बढ़ोतरी की मांग न करें। अगर बस आपरेटर्स ऐसा नहीं करते तो डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत उनकी बसें जब्त कर ली जाएंगी।

नवंबर तक लोगों को फ्री अनाज मिलेगा : मोदी
पीएम मोदी ने कहा, त्योहारों का ये समय, जरूरतें भी बढ़ाता है, खर्चे भी बढ़ाता है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार अब दीवाली और छठ पूजा तक, यानि नवंबर महीने के आखिर तक कर दिया जाए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios