Asianet News Hindi

नौकरी के बदले कहा- बदलो धर्म, बिशप समेत तीन के खिलाफ मामला दर्ज

प्रयागराज जिले में धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने का मामला सामने आया है। इस मामले में लखनऊ डायोसिस ट्रस्ट एसोसिएशन के कर्मचारी संजय सिंह ने आरोपी बिशप पीटर बलदेव, दीपक टूडी और एचआर मल्ल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

man threatened of loosing job to convert his religion
Author
Prayagraj, First Published Jul 4, 2019, 12:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने का मामला सामने आया है। इस मामले में लखनऊ डायोसिस ट्रस्ट एसोसिएशन के कर्मचारी संजय सिंह ने आरोपी बिशप पीटर बलदेव, दीपक टूडी और एचआर मल्ल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।संजय का आरोप है कि उन पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया जा रहा था। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बिशप ने इस मसले में विवेचनाधिकारी से अपना पक्ष रखा है।

क्या है मामला

दुमदुमा हंडिया का रहने वाला संजय सिंह डायोसिस में कर्मचारी है। संजय का आरोप है कि लंबे समय से उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया जा रहा है। एलटीडीए के पूर्व सचिव एचआर मल्ल ने उससे कहा कि दो सौ वर्ग गज जमीन और दो लाख रुपये दिए जाएंगे। जब उनकी बात नहीं मानी तो बिशप पीटर बलदेव ने उन्हें कार्यालय बुलाया और धमकी दी कि अगर ईसाई नहीं बने तो नौकरी से निकाल दिया जाएगा। इसके बाद कोषाधिकारी दीपक टूडी ने धमकी दी कि अगर धर्म परिवर्तन नहीं किया तो बहुत बड़ा नुकसान उठाओगे। संजय सिंह ने पहले सिविल लाइंस फिर एसएसपी आफिस में तहरीर दी जिसके आधार पर बुधवार को पीटर बलदेव, दीपक टूडी और एचआर मल्ल के खिलाफ धारा 153 ए के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। बिशप पीटर बलदेव ने इस मामले में सिविल लाइंस पुलिस से लिखित रूप में अपना पक्ष भी रखा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios