Asianet News HindiAsianet News Hindi

हिमाचल के कुल्लू में टेम्पो के खाई में गिरने से 7 पर्यटकों की मौत, Facebook Live के जरिये MLA ने दी जानकारी

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में रविवार शाम एक टेंपो यात्री के खाई में गिरने से सात पर्यटकों(tourists) की मौत हो गई और 10 घायल हो गए। स्थानीय विधायक ने यह जानकारी दी। हादसा बंजार के घियागी साथ जलोढ़ी के पास नेशनल हाई-वे 305 पर हुआ। 

many tourists died as a tempo traveller fell into a gorge in Himachal Pradesh Kullu district  kpa
Author
First Published Sep 26, 2022, 6:20 AM IST

शिमला. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में रविवार शाम एक टेंपो यात्री के खाई में गिरने से सात पर्यटकों(tourists) की मौत हो गई और 10 घायल हो गए। स्थानीय विधायक ने यह जानकारी दी। बंजार से भाजपा विधायक सुरेंद्र शौरी ने रविवार-सोमवार की दरमियानी रात करीब 12.45 बजे अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए फेसबुक लाइव पर एक वीडियो स्ट्रीम कर लोगों को बंजार सबडिविजन के घियाघी के पास हुए हादसे की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घायलों को पहले बंजार अस्पताल ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार(first aid) के बाद उन्हें कुल्लू अस्पताल रेफर कर दिया गया।

आईटीआई के स्टूडेंट्स और कुछ अन्य लोग थे मरने वाले
बंजार विधायक ने कहा कि पीड़ित राजस्थान, मध्य प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों के निवासी थे। उन्होंने कहा कि उनकी पहचान की जा रही है। शौरी ने अंधेरे के बावजूद बचाव अभियान चलाने के लिए जिला प्रशासन और स्थानीय लोगों को धन्यवाद दिया। टेम्पो में सवार पर्यटक आईआईटी के स्टूडेंट्स थे। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने घायलों की मदद की और उन्हें अस्पताल पहुंचाया। हादसे की वजह अभी सामने नहीं आ पाई है।

many tourists died as a tempo traveller fell into a gorge in Himachal Pradesh Kullu district  kpa

यह भी जानें
हादसा बंजार के घियागी साथ जलोढ़ी के पास नेशनल हाई-वे 305 पर हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लोगों की मदद से घायलों को बाहर निकाला व अस्पताल पहुंचाया। घायलों का बंजार अस्पताल में इलाज चल रहा है। सूचना मिलने पर स्थानीय विधायक सुरेंद्र शौरी भी मौके पर पहुंच गए थे।  टेम्पो में ज्यादातर आईआईटी वाराणसी के स्टूडेंट्स थे। ये आनी से बंजार होते हुए कुल्लू-मनाली जा रहे थे। 

SSP कुल्लू गुरदेव शर्मा के मुताबिक जलोड़ी जोत से यह गाड़ी जिभी की तरफ  आ रही थी। जब वो जलोड़ा के पास पहुंची तो अनियंत्रित होकर हाईवे से करीब 400 मीटर नीचे खड्ड में जा गिरी। घायलों को खाई से निकालने में पुलिस, होमगार्ड के जवानों और स्थानीय लोगों को तीन घंटे से अधिक समय तक जूझना पड़ा। घायलों में कुछ नौकरीपेशा लोग भी शामिल थे। ये लोग दिल्ली से होते हुए एक ट्रैवल एजेंसी के जरिये यहां घूमने आए थे। खराब मौसम के चलते रेस्क्यू में परेशानी का सामना करना पड़ा। 

यह भी पढ़ें
उफनती नदी में कंधे पर बाइक और बाइक पर महिला, राजस्थान का Video Viral
मुजफ्फरनगर: मलबे के नीचे 45 मिनट तक दबा रहा परिवार, समय पर मदद न मिलने से 2 बच्चों की हुई मौत

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios