Asianet News HindiAsianet News Hindi

क्षेत्रवाद का शिकार हुई मराठी सीरियल सहकुटुंब 'सहपरिवार' की सीनियर एक्ट्रेस;डिप्रेशन में आई; पुलिस में शिकायत

स्टार प्रवाह चैनल के लोकप्रिय मराठी सीरियल-'सहकुटुंब सहपरिवार' की सीनियर एक्ट्रेस अन्नपूर्णा विट्ठल(Annapurna Vitthal) ने डायरेक्टर्स और कुछ सहयोगी कलाकारों पर मानसिक प्रताड़ना और उत्पीड़न(mentally torcher and harassment) का आरोप लगाया है। एक्ट्रेस ने facebook और YouTube पर पोस्ट के जरिये बताया कि वे इस समय डिप्रेशन (depression) के दौर से गुजर रही हैं। मामला पुलिस तक पहुंच गया है।

Marathi Serial Sahkutumb Sahaparivar: Television actress Annapurna Vitthal accuses director and co actors of mental harassment KPA
Author
Mumbai, First Published Nov 23, 2021, 3:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. टेलिविजन की जानी-मानी और सीनियर एक्ट्रेस अन्नापूर्णा विट्ठल (Annapurna Vitthal-अन्नापुरण विट्ठल) ने डायरेक्टर्स और सहयोगी कलाकारों पर क्षेत्रवाद और जातिवाद का आरोप लगाया है। स्टार प्रवाह चैनल के लोकप्रिय मराठी सीरियल-'सहकुटुंब सहपरिवार' की एक्ट्रेस रही अन्नापूर्णा विट्ठल(Annapurna Vitthal) ने facebook और YouTube पर पोस्ट और वीडियोज के जरिये इन पर मानसिक प्रताड़ना और उत्पीड़न(mentally torcher and harassment) का आरोप लगाया है। वीडियो में एक्ट्रेस अपनी बात कहते हुए रो पड़ीं। इस मामले में 22 नवंबर को मुंबई के दादर पुलिस थाने में लिखित में शिकायत दी गई है। एक्ट्रेस का कहना है कि उन्हें सेट पर इतना प्रताड़ित किया गया कि वे डिप्रेशन में आ गईं।अन्नापूर्णा विट्टल ने asianetnews हिंदी से बात करके अपनी आपबीती बताई।

हिंदी में काम करो, मराठी में क्यों आई?
एक्ट्रेस ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर कहा कि पिछले एक साल से वो मराठी सीरियल 'सहकुटुंब सहपरिवार' कर रही थीं। इसके एक डायरेक्टर भारत गायकवाड़(Bharat Gaikwad) बदतमीजी ने उन्हें बुड्डी कहकर बुलाते थे। कहते थे कि बुड्ढी को बुलाओ? अकसर वो चैनल से निकलवाने की धमकी देते थे। कहते थे-पोपट की तरह डायलॉग बोल रही है। आरोप है कि डायरेक्टर सेट पर गंदी-गंदी गालियां भी देता था। एक्ट्रेस का आरोप है कि डायरेक्टर दूसरों के कई रिटेक होने पर भी कुछ नहीं बोलते थे, लेकिन मेरे एक रिटेक पर कहते थे कि आपमें ताकत नहीं है। एक्टिंग नहीं आती है। धमकी देते थे कि चैनल से कहकर इनके कैरेक्टर को मार दो यानी निकलवा दो।

टीवी के कई सीरियलों में महत्वपूर्ण किरदार निभा चुकीं अन्नापूर्णा मूलत: साउथ इंडियन हैं। वे बोलीं कि उनसे कहा जाता था कि उन्हें हिंदी इंडस्ट्री में काम मिला है, तो फिर मराठी इंडस्ट्री में क्यों आईं? पिछले 25 सालों से टीवी सीरियलों में काम करती आ रहीं अन्नापूर्णा का यह पहला मराठी सीरियल था। इस सीरियल में सह कलाकार नंदिता पाटकर पर भी आरोप लगाए गए हैं। वे टॉर्चर करने के मकसद से अनाप-शनाप बिना अर्थ के शब्द जैसे-अंडा गुंडू ठंडा पानी कहकर उन्हें जताने का प्रयास करती थीं कि साउथ इंडियन में कोई दम नहीं है। अन्नापूर्णा तेलुगू हैं। एक्ट्रेस ने कहा कि उन्हें रूम से निकालने साजिश होती थी। नंदिता टॉयलेट को गंदा रखती थी। फ्लश तक नहीं चलाती थी, ताकि वे रूम छोड़कर चली जाएं।

टॉर्चर के बाद सीरियल छोड़ा
अन्नापूर्णा का आरोप है कि उन्हें इतना टॉर्चर किया गया कि उन्होंने अगस्त में सीरियल छोड़ दिया। 28 अगस्त को निर्देशक भारत गायकवाड़ ने बेहद प्रताड़ित किया। एक बार जब मैकअप दादा मेकअप कर रहे थे, तब गंदी-गंदी गालियां दी गईं। जब उन्होंने पुलिस थाने जाने की बात कही, तब प्रोडक्शन हेड कुमार ने उनके हाथ जोड़कर कहा कि ऐसा न करें, वर्ना प्रोडक्शन का नाम खराब हो जाएगा। अन्नापूर्णा ने सीरियल के एक अन्य डायरेक्टर विट्टल डकवे(Vitthal Dakwe) पर भी प्रताड़ना के आरोप लगाए। एक्ट्रेस का आरोप है कि डायरेक्टर चिल्लाता था कि इसे एक्टिंग नहीं आती है। असिस्टेंट से कहता था कि इसके डायलॉग बंद कर दो।

स्टार परवाह अवार्ड में नॉमिनेट हुईं थी एक्ट्रेस
एक्ट्रेस ने कहा कि वे स्टार प्रवाह अवार्ड के लिए नॉमिनेट हुई थीं। अगर एक्टिंग नहीं आती, तो ऐसा नहीं होता। अवार्ड फंक्शन के दौरान जानी-मानी एक्ट्रेस वर्षा उसगांवकर ने भी उनकी तारीफ की थी। अन्नापूर्णा ने आरोप लगाया कि उनकी काबिलियत पर उंगली उठाई गई। बार-बार कहा जाता रहा कि हिंदी में काम करो, मराठी में क्यों आ रही हो? अन्नपूर्णा ने कहा कि वे इस सीरियल में लकवाग्रस्त (paralysed) महिला का किरदार निभा रही थीं। जब वे कैरेक्टर के हिसाब से मुंह टेड़ा करके डायलॉग बोलतीं, तो उनके बेटे का किरदार निभा रहे सुनील बर्वे(Sunil Barve) हंसने लगते। यह साब डायरेक्टरों के उकसावे पर हो रहा था, ताकि मैं सीरियल छोड़ दूं। जबकि किसी दिव्यांग का मजाक उड़ाना भी गलत है। उनकी सहयोगी एक्ट्रेस किशोरी अम्बिये (Kishori Ambiye) कहती थीं कि जब तुम्हें हिंदी में काम मिल रहा है, तो मराठी क्यों कर रही हो? अन्नापूर्णा का आरोप है कि उनकी बड़ी गाड़ी को लेकर भी टोंट मारे जाते थे कि बड़ी गाड़ी से आने से काम नहीं मिलता। सभी लोग उनके साउथ इंडियन होने पर उंगुली उठाते थे।

टेलिविजन इंडस्ट्री में तीखी प्रतिक्रिया
अन्नापूर्णा की पोस्ट पर टीवी से जुड़े कई कलाकारों की प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। एक अभिनेता ने फेसबुक पर लिखा-अन्नापूर्णा जी आप बहुत अच्छी हैं। आपके द्वारा किया हर एक कार्य बहुत ही अच्छा होता है। आप जैसी अभिनेत्री के साथ है इस तरह का व्यवहार अच्छा नहीं है। आप बिलकुल चिंता ना करें, हम इसमें आपके साथ हैं। दूसरे कई कलाकारों, निर्देशकों और अन्य ने भी इस मामले को लेकर अपना रोष जताया है। बताया जाता है कि इस मामले में कुछ स्वयंसेवी संगठन भी आगे आए हैं। 

यह भी पढ़ें
फिर मुश्किल में Kangana Ranaut, 'भीख में आजादी' वाले बयान को लेकर यूपी में देशद्रोह का केस दर्ज
Priyanka Chopra के तलाक की खबरों के बीच सामने आई Jonas सरनेम हटाने की वजह, मां मधु पहले ही दे चुकीं सफाई
Sajid Khan birthday: कॉन्ट्रोवर्शियल किंग के नाम से फेमस है Farah Khan का भाई, फंसा इन विवादों में

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios