MCD polls: मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के क्षेत्र में बीजेपी को मिली बड़ी जीत

| Dec 07 2022, 04:50 PM IST

MCD polls: मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के क्षेत्र में बीजेपी को मिली बड़ी जीत

सार

दिल्ली एमसीडी चुनाव में भाजपा को आप के हाथों हार का सामना करना पड़ा। 15 साल से दिल्ली नगर निकाय की सत्ता से बीजेपी को बेदखल होना पड़ा है। दूसरी ओर बीजेपी को मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के विधानसभा क्षेत्र में बड़ी जीत मिली है।
 

नई दिल्ली। 250 सीटों पर हुए दिल्ली एमसीडी चुनाव (MCD polls) में 134 सीट जीतकर आप ने पहली बार दिल्ली नगर निगम की सत्ता हासिल की है। इसके साथ ही 15 साल से चल रहा एमसीडी में भाजपा का राज खत्म हो गया है। इस चुनाव में आप ने जहां कूड़े के पहाड़ और सफाई को मुख्य मुद्दा बनाया। वहीं, भाजपा ने शराब घोटाला और सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में मिल रही वीआईपी सुविधा को लेकर आप पर हमला किया। 

मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के विधानसभा क्षेत्र में भाजपा को बड़ी जीत मिली है। मंत्री सत्येंद्र जैन के विधानसभा क्षेत्र के तीनों वार्डों (रानी बाग, पश्चिम विहार और सरस्वती विहार) में भाजपा जीत गई। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के विधानसभा क्षेत्र में आप को चार में से तीन वार्डों में हार का सामना करना पड़ा है। आप को केवल मयूर विहार में जीत मिली। भाजपा ने विनोद नगर, पटपड़गंज और मंडावली पर कब्जा जमाया है।

Subscribe to get breaking news alerts

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि सत्येंद्र जैन के निर्वाचन क्षेत्र के तीनों वार्डों में भाजपा ने जीत हासिल की है। केजरीवाल कब तक अपने भ्रष्ट मंत्री का बचाव कर सकते हैं? उस मंत्री को 5 महीने से जमानत नहीं मिली है। बीजेपी के सोशल मीडिया प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के करीबी दोनों भ्रष्ट मंत्रियों को अपने-अपने इलाके की जनता से जवाब मिला है। 

यह भी पढ़ें- MCD Polls: आप की जीत पर बोले केजरीवाल, दिल्ली की सफाई के लिए चाहता हूं प्रधानमंत्री का आशीर्वाद

निशाने पर रहे थे सत्येंद्र जैन
बता दें कि आप नेता और मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं। एमसीडी चुनाव के दौरान भाजपा की ओर से उनके वीडियो खूब शेयर किए गए। जेल में सत्येंद्र जैन द्वारा मसाज कराने, ड्राई फ्रूट खाने और अन्य वीडियो जारी कर भाजपा ने आरोप लगाया था कि मंत्री को जेल में वीआईपी सुविधा दी जा रही है।

यह भी पढ़ें- MCD चुनाव में AAP की जीत के लिए सिसोदिया ने दिल्ली को दी बधाई, भाजपा पर जमकर साधा निशाना