Narco Test: क्या डेटिंग के दौरान पूनावाला ने लिव इन पार्टनर का शारीरिक शोषण किया था, खुलने को हैं कई गहरे राज़

| Dec 02 2022, 07:15 AM IST

Narco Test: क्या डेटिंग के दौरान पूनावाला ने लिव इन पार्टनर का शारीरिक शोषण किया था, खुलने को हैं कई गहरे राज़

सार

आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का गुरुवार(1 दिसंबर) को रोहिणी के डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में नार्को टेस्ट हुआ। यह करीब दो घंटे तक चला। अधिकारियों के अनुसार, पूनावाला का नार्को टेस्ट पूरी तरह सफल रहा और उनकी स्वास्थ्य स्थिति बिल्कुल ठीक है। 

नई दिल्ली. श्रद्धा वालकर(जिसे वॉकर कहा जा रहा है) हत्याकांड(horrific Shraddha Walker murder case) में पुलिस सूझबूझ से कदम आगे बढ़ा रही है। आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का गुरुवार(1 दिसंबर) को रोहिणी के डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में नार्को टेस्ट हुआ। यह करीब दो घंटे तक चला। अधिकारियों के अनुसार, पूनावाला का नार्को टेस्ट पूरी तरह सफल रहा और उनकी स्वास्थ्य स्थिति बिल्कुल ठीक है। स्पेशल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) सागर प्रीत हुड्डा ने बताया कि नार्को टेस्ट की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। हालांकि अभी उसने नया कोई राज़ नहीं खोला है। अब शुक्रवार को आफताबा का 'पोस्ट नार्को टेस्ट इंटरव्यू' होगा। यह दिल्ली की तिहाड़ जेल में ही होगा। पुलिस को उम्मीद है कि इसके जरिये कुछ और राज़ सामने आ सकते हैं। पढ़िए पूरी डिटेल्स...

डेटिंग के दौरान क्या श्रद्धा का शारीरिक शोषण हुआ था, पढ़िए 10 बड़े फैक्ट्स
1. पोस्ट नार्को टेस्ट इंटरव्यू' के लिए FSL के 4 अधिकारी और श्रद्धा हत्याकांड की जांच कर रहे इंवेस्टिगेशन ऑफिसर तिहाड़ जेल में जाएंगे। इसमें काउंसिलिंग के जरिये आफताब से सच्चाई उगलवाने की कोशिश होगी। अगर इसमें भी एक्सपर्ट संतुष्ट नहीं हुए, तो दुबारा होगा। 

Subscribe to get breaking news alerts

2. चूंकि आफताब पर हमले की कोशिश हो चुकी है, लिहाजा इसे हाई रिस्क कैदी की कैटेगरी में रखा गया है। तिहाड़ में सिक्योरिटी के कड़े इंतजाम किए गए हैं। 28 नवंबर को पूनावाला को ले जा रही एक पुलिस वैन पर एफएसएल के बाहर कुछ हथियारबंद लोगों ने हमला किया था, जहां उसे पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए ले जाया गया था।

3. सूत्रों ने कहा कि पूनावाला का नार्को टेस्ट सुचारू रूप से चला। टेस्ट के दौरान आफताब से घटना से जुड़े सिलसिलेवार कई सवाल पूछे गए, जिनकी वजह से हत्या हुई और बाद में बॉडी के टुकड़े करके कैसे फेंक दिया?

4. एक सूत्र ने कहा, "पुलिस पूछताछ के दौरान उससे सभी बेसिक सवाल पूछे गए थे। वॉकर के साथ उसके रिश्ते से लेकर, जब दोनों के रिलेशन में समस्याएं आनी शुरू हुईं और क्या उसने डेटिंग के दौरान श्रद्धा का शारीरिक शोषण(physically assaulted) किया था?"

5. सूत्र ने बताया-"आफताब यह भी पूछा गया कि क्या उसने वाकर की हत्या की थी? जिस पर उसने हां में जवाब दिया और दावा किया कि तब वो गुस्से में था। जब उससे पूछा गया कि उसने उसके शरीर को काटने के लिए किस हथियार का इस्तेमाल किया? तो आफताब ने कहा कि उसने आरी का इस्तेमाल किया था।" 

6. सूत्रों ने दावा किया कि पूनावाला ने कहा कि उसने श्रद्धा के शरीर के अंगों को विभिन्न वन क्षेत्रों में फेंक दिया था। वाकर के फोन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उसे भी फेंक दिया, लेकिन स्थान नहीं बताया।

7. रोहिणी स्थित फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) के सूत्रों ने कहा कि नार्को टेस्ट और पहले हुए पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान आफताब ने जो जवाब दिए, उनका एनालिसिस किया जाएगा।

8.एक सीनियर आफिसर ने बताया कि गुरुवार के नार्को टेस्ट से पहले पूनावाला का ब्लड प्रेशर, पल्स रेट, बॉडी टेम्परेचर और हार्ट बीट की सामान्य जांच की गई थी।

9.प्रॉसिस के तहत पूनावाला और उसका नार्को टेस्ट करने वाली टीम पूरी डिटेल्स के साथ एक सहमति पत्र उसे पढ़कर सुनाया गया। अधिकारी ने कहा कि उसके हस्ताक्षर करने के बाद प्रक्रिया शुरू की गई।

10. दिल्ली पुलिस ने पहले कहा था कि उसने कोर्ट से पूनावाला के नार्को टेस्ट की मांग की थी, क्योंकि पूछताछ के दौरान वो गुमराह कर रहा था।

11. सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले के अनुसार, किसी भी व्यक्ति की सहमति के बिना उसका नार्को एनालिसिस, ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट नहीं किया जा सकता है। पूनावाला को 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था और पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था। पुलिस हिरासत 17 नवंबर को पांच दिनों के लिए और बढ़ा दी गई थी। अदालत ने 26 नवंबर को उसे 13 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

12.श्रद्धा के लिव इन पार्टनर आफताब अमीन ने 18 मई की रात 10 बजे श्रद्धा का कत्ल कर दिया। पूनावाला ने कथित तौर पर 27 वर्षीय श्रद्धा वालकर का गला घोंट दिया था। उसके शरीर के 35 से 36 टुकड़े कर दिए थे, जिसे उसने कई दिनों तक शहर भर में फेंकने से पहले दक्षिण दिल्ली में अपने महरौली स्थित आवास पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा था

यह भी पढ़ें
थर्ड डिग्री नहीं, पुलिस अब इस ट्रिक से बाहर निकलवाएगी आफताब के सीने में दबे राज़, पता है क्या होने वाला है?
20 साल के हैवान ने 5 साल की मासूम को 6 टुकड़ों में काट डाला, पैकेट में लिपटा मिला कटा सिर, Shocking Murder