Asianet News Hindi

मेहुल चौकसी अंतरराष्ट्रीय भगोड़ा, वह कई कंपनियों का मास्टरमाइंड....डोमनिका कोर्ट में CBI का हलफनामा

पीएनबी बैंक घोटाले में आरोपी मेहुल चौकसी के मामले में भारतीय जांच एजेंसियों ने डोमनिका कोर्ट में हलफनामा दायर किया है। इसमें सीबीआई के डीआईजी ने कहा, मेहुल चौकसी कई कंपनियों का मास्टरमाइंड है और उसने अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर बैंक की प्रकिया का गलत इस्तेमाल करके क्रेडिट बढ़वाई। 

Mehul Choksi is and international fugitive CBI informed Dominica Court KPP
Author
New Delhi, First Published Jun 12, 2021, 5:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पीएनबी बैंक घोटाले में आरोपी मेहुल चौकसी के मामले में भारतीय जांच एजेंसियों ने डोमनिका कोर्ट में हलफनामा दायर किया है। इसमें सीबीआई के डीआईजी ने कहा, मेहुल चौकसी कई कंपनियों का मास्टरमाइंड है और उसने अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर बैंक की प्रकिया का गलत इस्तेमाल करके क्रेडिट बढ़वाई। 

इतना ही नहीं, सीबीआई ने कहा कि चौकसी को भारत में गिरफ्तार करने की कोशिश की गई, लेकिन वह भारत में मौजूद नहीं था। सीबीआई ने कहा कि मोहुल चोकसी को भारत में चल रही कार्रवाई की पूर जानकारी है और उसने यहां वकील भी नियुक्त किए हैं। 
 
डोमनिका कोर्ट में छिपाई बातें
जांच एजेंसी ने कहा, यह दुखद है कि चौकसी ने डोमनिका की कोर्ट में ये बातें छिपाई और कहा कि भारत में उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं चल रही है। मेहुल चौकसी अंतरराष्ट्रीय भगोड़ा है। वह भारत के कानून से बचना चाहता है। अगर उसे जमानत पर रिहा किया गया तो वह कानून और इंटरपोल के रेड नोटिस से भागने की बहुत अधिक संभावना है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios