Asianet News HindiAsianet News Hindi

मोदी ने चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो से हटने का फैसला लिया, 115 में से 113 पोस्ट डिलीट की गईं

भारत में 59 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया है। अब पीएम मोदी ने फैसला किया कि वे वीबो (Weibo) को छोड़ देंगे। उन्होंने कुछ साल पहले इसे ज्वॉइन किया था। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे LAC में चीनी आक्रामकता को देखते हुए शुक्रवार को पूर्वी लद्दाख की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए लेह का दौरा करेंगे।

Modi decides to withdraw from Weibo boycot Chinese apps kpn
Author
New Delhi, First Published Jul 1, 2020, 5:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत में 59 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया है। अब पीएम मोदी ने फैसला किया कि वे वीबो (Weibo) को छोड़ देंगे। उन्होंने कुछ साल पहले इसे ज्वॉइन किया था। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे LAC में चीनी आक्रामकता को देखते हुए शुक्रवार को पूर्वी लद्दाख की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए लेह का दौरा करेंगे। 

जटिल है वीआईपी अकाउंट डिलीट करने की प्रक्रिया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वीआईपी अकाउंट डिलीट करने की प्रक्रिया जटिल होती है। फिलहाल अकाउंट को डिलीट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पीएम मोदी ने वीबो पर 115 पोस्ट की है, इनमें से 113 पोस्ट को हटा दिया गया है। 

पीएम मोदी ने लिखा था, हैलो चाइन

पीएम मोदी ने 4 मई 2015 को वीबो पर अपना अकाउंट बनाया ता। तब उन्होंने पहली पोस्ट में लिखा था, हैलो चाइना। पीएम मोदी ने 25 जनवरी 20120 को वीबो पर पर आखिरी बार पोस्ट की थी। इस दिन चीन ने अपना नया साल मनाया था।  पीएम मोदी ने चीनी नागरिकों को नए साल की बधाई दी थी।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से इस बात की जानकारी दी है कि मोदी इस ऐप पर 2015 में आए थे। यह ट्वीट उसी वक्त का है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios