Asianet News Hindi

मोदी : 'राम मंदिर पर कुछ बयान बहादुरों ने बोलना शुरू कर दिया है, भगवान के लिए न्यायपालिका पर भरोसा रखें'

नासिक में पीएम मोदी ने कहा कि हमने वादा किया था कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में समस्याओं को रोकने के लिए नए प्रयास करेंगे। आज मैं संतोष के साथ कह सकता हूं कि देश ने उन सपनों को पूरा करने की दिशा में बढ़ना शुरू कर दिया है।  

Modi said that we fulfilled the promise of Jammu and Kashmir and Ladakh in Nashik Maharashtra
Author
New Delhi, First Published Sep 19, 2019, 3:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नासिक (महाराष्ट्र). नासिक में पीएम मोदी ने एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कश्मीरियों को गले लगाना चाहिए, फिर से स्वर्ग बनाना चाहिए। मोदी ने अपने वादे को याद दिलाते हुए कहा कि हमने कहा था कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में समस्याओं को रोकने के लिए नए प्रयास करेंगे। आज मैं संतोष के साथ कह सकता हूं कि देश ने उन सपनों को पूरा करने की दिशा में बढ़ना शुरू कर दिया है।  

अनुच्छेद 370 हटाने का निर्णय 130 करोड़ भारतीयों की इच्छा थी : मोदी

- मोदी ने कहा, "जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने का अकेले सरकार का निर्णय नहीं था, यह 130 करोड़ भारतीयों की भी इच्छा थी। यह निर्णय जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के लोगों को हिंसा, आतंकवाद, अलगाववाद, भ्रष्टाचार से बाहर लाने के लिए है।

- "सभी भारतीय एक बार फिर से कश्मीर को स्वर्ग बनाने के लिए दृढ़ हैं। पिछली सरकारों की गलत नीतियों के कारण 40 वर्षों तक कश्मीरियों को जो परेशानियां झेलनी पड़ीं, उन समस्याओं से छुटकारा पाने का समय आ गया है।"

राम मंदिर पर कुछ बयान बहादुर बोलना शुरू कर दिए हैं : मोदी

- "पिछले 2-3 हफ्तों में कुछ बयान बहादुर, कुछ मुखर लोगों ने राम मंदिर पर बकवास बातें बोलनी शुरू कर दी हैं। सर्वोच्च न्यायालय के लिए सम्मान होना आवश्यक है। सभी पक्ष अपना मामला पेश कर रहे हैं और सुप्रीम कोर्ट उनकी बात सुन रहा है।"

- "मैं आश्चर्यचकित हूं कि ये बयान बहादुर कहां से आए? वे बाधा क्यों पैदा कर रहे हैं? हमें सर्वोच्च न्यायालय, भारत के संविधान और न्यायपालिका पर भरोसा करना चाहिए। मैं इन लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे भारत की न्यायपालिका पर भरोसा रखें। भगवान के लिए।"

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios