Asianet News Hindi

3270 करोड़ रुपए के फ्रॉड में शक्तिभोग के CMD को ED ने किया गिरफ्तार, 9 जुलाई तक की मिली कस्टडी

शक्ति भोग फूड कंपनी के चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर केवल कृष्ण कुमार को 3270 करोड़ रुपए के फ्रॉड में प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने गिरफ्तार किया है। कोर्ट ने उन्हें 9 जुलाई तक की कस्टडी में सौंपा है।

money laundering case, ED arrested Kewal Krishna Kumar, CMD of Shakti Bhog Company  kpa
Author
New Delhi, First Published Jul 5, 2021, 1:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े 3270 करोड़ रुपए के घोटाले में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शक्ति भोग(Shakti Bhog Foods Ltd) के CMD केवल कृष्ण कुमार को गिरफ्तार किया है। उन्हें दिल्ली पकड़ा गया। इससे पहले ED ने उनके कई ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापे की कार्रवाई की थी। गिरफ्तारी के बाद केवल कृष्ण कुमार को दिल्ली कोर्ट में पेश किया गया। ईडी को 9 जुलाई तक उनकी कस्टडी मिली है। 

दिल्ली और हरियाणा में छापा मारे गए थे
ईडी के मुताबिक, केवल कृष्ण की गिरफ्तार के लिए दिल्ली और हरियाणा में 9 जगहों पर छापा मारा गया था। बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले 10 बैंकों ने शक्ति भोग के खिलाफ धोखाधड़ी का शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामला जांच में लिया था।

इससे पहले भी हो चुका है आरोपी गिरफ्तार
शक्ति भोग कंपनी पर और भी कई धोखाधड़ी के केस चल रहे हैं। इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में भरतपुर पुलिस ने केवल कृष्ण कुमार सहित उसके दो बेटों को गिरफ्तार(तस्वीर) किया था। इन तीनों के खिलाफ भरतपुर में 4 करोड़, 72 लाख, 41,149 रुपये के चेक डिसऑनर होने और धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं। कंपनी के खिलाफ देश के अलग-अलग शहरों में करीब 400 करोड़ की हेराफेरी के 126 मामले दर्ज हैं। आरोपियों ने इस धोखाधड़ी से बचने अपने ब्रांड शक्ति भोग का नाम कुमार फूड रख लिया था।

यह भी पढ़ें
अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट गोमती रिवर फ्रंट में घोटाले के बाद CBI की यूपी, राजस्थान व बंगाल में 42 जगहों पर रेड

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios