Asianet News Hindi

जम्मू कश्मीर के 550 से ज्यादा एसपी , डीएसपी को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने किया नियमित और पदोन्नत

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बुधवार को राज्य में एसपी और डिप्टी एसपी स्तर के करीब 550 से ज्यादा अधिकारियों के नियमितीकरण और पदोन्नति को मंजूरी दे दी है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यह जानकारी राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने दी है।

More than 550 SPs, DSPs of Jammu and Kashmir were regularized and promoted by Governor Manoj Sinha
Author
Srinagar, First Published Sep 23, 2020, 12:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (J&K) के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (LG. Manoj Sinha) ने बुधवार को राज्य में एसपी और डिप्टी एसपी स्तर के करीब 550 से ज्यादा अधिकारियों के नियमितीकरण और पदोन्नति को मंजूरी दे दी है। इस मौके पर उपराज्यपाल सिन्हा ने कहा कियह हम सभी की  सामूहिक जिम्मेदारी है कि पुलिस ,उनके परिवारों की प्रगति और उनके कल्याण के विषयों पर काम करें। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यह जानकारी राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने दी है।

बीते शनिवार 1350 करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा  ने आर्थिक संकटों का सामना कर रहे जम्मू कश्मीर के कारोबारियों के लिए बीते शनिवार को 1,350 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी। सिन्हा ने उपराज्यपाल बनने के बाद राज्य के लिए पहली बार इतनी बड़ी घोषणा की थी। इन घोषणाओं के अतरिक्त सिन्हा ने कहा था कि केंद्र शासित प्रदेश के लिए एक साल तक पानी और बिजली बिल को 50 फीसदी तक माफ किया जाएगा। सिन्हा के मुताबिक इस योजना में लगभग 950 करोड़ रुपये का खर्च आएगा जो अगले छह महीने के लिए इस वित्तीय वर्ष में उपयोग किया जाएगा।

क्या है आर्थिक पैकेज के अलावा

इस पैकेज के अलावा जम्मू-कश्मीर के सभी कर्जधारकों को मार्च 2021 तक स्टैंप ड्यूटी में छूट दी गई है। साथ ही इसमें पर्यटन क्षेत्र के लोगों को वित्तीय सहायता के लिए जम्मू और कश्मीर बैंक द्वारा कस्टम हेल्थ-टूरिज्म योजना की स्थापना की जाएगी। साथ ही मौजूदा वित्तीय वर्ष में छह महीने के लिए बिना किसी शर्त के कारोबारी समुदाय में से प्रत्येक उधारकर्ता को 5% ब्याज देने का फैसला लिया गया है जिससे राज्य में रोजगार पैदा करने में मदद मिलेगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios