Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुकेश अंबानी ने छोटे बेटे अनंत को दी एनर्जी बिजनेस की जिम्मेदारी, बेटी ईशा संभालेंगी रिटेल कारोबार

उद्योगपति मुकेश अंबानी ने अपने सबसे छोटे बेटे अनंत को एनर्जी बिजनेस और बेटी ईशा को रिटेल कारोबार की जिम्मेदारी दी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की वर्चुअल वार्षिक आम बैठक में मुकेश अंबानी ने अनंत को एनर्जी बिजनेस और ईशा रिटेल बिजनेस का नया नेता बताया।
 

Mukesh Ambani Identifies Son Anant and Daughter Isha As New Business Leaders vva
Author
First Published Aug 29, 2022, 6:03 PM IST

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज की वर्चुअल वार्षिक आम बैठक में उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने अपने छोटे बेटे अनंत को एनर्जी बिजनेस और बेटी ईशा को रिटेल बिजनेस का नेता बताया। इस तरह उन्होंने संकेत दिया कि अनंत रिलायंस समूह के एनर्जी बिजनेस की जिम्मेदारी संभालेंगे और ईशा रिटेल कारोबार को आगे बढ़ाएंगी। मुकेश अंबानी के सबसे बड़े बेटे आकाश रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के अध्यक्ष हैं। 

अनंत अंबानी मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे हैं। वह रिलायंस समूह के नए ऊर्जा व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इस क्षेत्र में अंबानी ने बड़ा निवेश किया है। रिलायंस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ग्रीन एनर्जी क्षमता बढ़ाने के महत्वाकांक्षी मिशन में सबसे आगे रहने की होड़ में है। रिलायंस सौर और ग्रीन हाइड्रोजन सहित क्लिन एनर्जी के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर काम कर रहा है। 

जून में हुई थी नेतृत्व परिवर्तन की शुरुआत 
मुकेश अंबानी रिलायंस समूह में नेतृत्व परिवर्तन कर रहे हैं। उन्होंने इसकी शुरुआत जून में अपने बेटे आकाश अंबानी को दूरसंचार इकाई की अध्यक्षता सौंपकर की थी। कंपनी की 45वीं वर्चुअल वार्षिक आम बैठक में अंबानी ने समूह के नेतृत्व में बदलाव के संकेत दिए थे। उन्होंने पिछले साल कहा था कि मेरे बच्चों की व्यवसाय में महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

यह भी पढ़ें- मुकेश अंबानी ने अपने छोटे बेटे अनंत के लिए खरीदा दुबई का सबसे महंगा घर, खर्च किए 80 मिलियन डॉलर

बेटी ईशा को मिली खुदरा कारोबार की जिम्मेदारी
मुकेश अंबानी ने बेटी ईशा को रिलायंस समूह के खुदरा कारोबार की जिम्मेदारी दी है। उन्होंने ईशा को खुदरा कारोबार की नेता बताया। ईशा अंबानी ने एजीएम में व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर किस तरह ग्राहक ऑनलाइन किराना ऑर्डर दे सकते हैं और भुगतान कर सकते हैं इसपर एक प्रजेंटेशन दिया। उन्होंने कहा कि रिलायंस रिटेल एफएमसीजी के क्षेत्र में काम करेगी। गौरतलब है कि रिलायंस रिटेल ने इस साल 2,500 से अधिक स्टोर खोले हैं। इसके स्टोर की संख्या 15,000 से अधिक हो गई है। 

यह भी पढ़ें- Reliance AGM 2022: इस दीवाली तक दिल्ली-मुंबई में 5G सर्विस होगा शुरू, मिलेगी जबरदस्त इंटरनेट स्पीड

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios