मुंबई एयरपोर्ट पर उड़ान बहाल, इस वजह से मच गई थी अफरातफरी, ठप थी फ्लाइट्स

| Dec 01 2022, 07:37 PM IST

मुंबई एयरपोर्ट पर उड़ान बहाल, इस वजह से मच गई थी अफरातफरी, ठप थी फ्लाइट्स

सार

मुंबई एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 पर कंप्यूटर सिस्टम क्रैश हो जाने की वजह से लाइनें लंबी हो गई। सभी फ्लाइट्स के टेकऑफ टाइम को रि-शेड्यूल करना पड़ा। घरेलू से लेकर इंटरनेशनल फ्लाइट्स इस वजह से प्रभावत हो गई।

Mumbai Airport system down: मुंबई एयरपोर्ट पर फ्लाइट ठप्प हो गई थी। फ्लाइट पकड़ने वालों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई थीं। करीब एक घंटे तक हर ओर अफरातफरी मची रही। सारी फ्लाइट्स अचानक से लेट दी गई। दरअसल, मुंबई एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 पर कंप्यूटर सिस्टम क्रैश हो जाने की वजह से लाइनें लंबी लग गई थीं। किसी तरह मैन्युअल ही चेक-इन किया जा रहा था। चेक-इन समय से नहीं हो पाने की वजह से सभी फ्लाइट्स के टेकऑफ टाइम को रि-शेड्यूल कर दिया गया था। घरेलू से लेकर इंटरनेशनल फ्लाइट्स इस वजह से प्रभावत हो गई। लेकिन करीब एक घंटे की अफरातफरी के बाद सब सामान्य हो गया है। शहर में कहीं केबल कटने की वजह से नेटवर्क फेल हो गया था जिसे बाद में डिटेक्ट कर दुरुस्त कर लिया गया।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने दी जानकारी

Subscribe to get breaking news alerts

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने बताया कि टीमें ग्राउंड लेवल पर काम कर रही हैं। करीब एक घंटे की डिले के बाद अब काम शुरू हो चुका है। सिस्टम क्रैश होने की वजह से यह हुआ था। दरअसल, शहर में विकास कार्य चल रहे हैं जिसकी वजह से कहीं केबल कट गया था। एयरपोर्ट के फेल नेटवर्क को केबल को सही करके पुन: संचालित कर दिया गया है। मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (Mumbai International Airport ltd) ने कहा हम असुविधा के लिए ईमानदारी से खेद व्यक्त करते हैं और अपने यात्रियों को उनकी समझ के लिए धन्यवाद देते हैं।

एक न्यूज एजेंसी का दावा है कि केबल कटने की वजह से एयरपोर्ट का कामकाज करीब 40 मिनट तक प्रभावित हुआ है। अब काम पहले की तरह हो रहा है। छत्रपति शिवाजी महराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के दो टर्मिनल हैं। टर्मिनल-2 इंटरनेशनल पैसेंजर्स के लिए हैं हैं लेकिन इसका घरेलू उड़ान के लिए भी उपयोग किया जाता है। यह एयरपोर्ट दिल्ली के बाद देश का सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट है।

यह भी पढ़ें:

सुनंदा पुष्कर केस: शशि थरूर को बरी किए जाने के 15 महीने बाद HC पहुंची पुलिस, कहा-देरी के लिए माफी योर ऑनर

Digi Yatra App: इन 3 एयरपोर्ट पर अब नहीं दिखाना होगा डॉक्यूमेंट, चेहरे से स्कैन हो जाएगी पूरी कुंडली

बॉम्बे HC में दो सीनियर एडवोकेट्स बनें जज, SC कॉलेजियम की सिफारिश को केंद्र ने किया मंजूर, 10 नाम वापस