Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुंबई NCB ने ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया; 3.5 करोड़ रुपये कीमत का 286 किलो गांजा जब्त

मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने अंतरराज्यीय ड्रग सिंडिकेट(inter-state drug racket) का भंडाफोड़ किया करके 3.5 करोड़ रुपये कीमत का 286 किलो गांजा जब्त किया है। इस मामले में 2 व्यक्तियों को पकड़ा गया है। ये तस्कर सोलापुर-मुंबई हाइवे पर एक कार में गांजे की तस्करी करने जाते समय धरे गए।

Mumbai NCB busts inter state drug syndicate; 286 kg of ganja worth Rs 3.5 cr seized kpa
Author
Mumbai, First Published Jun 27, 2022, 2:24 PM IST

मुंबई.नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की जोनल यूनिट ने सोमवार को यहां एक अंतरराज्यीय ड्रग रैकेट(inter-state drug racket) का भंडाफोड़ किया है। NCB नेसोलापुर-मुंबई हाइवे पर एक कार में घूम रहे तस्करों के पास से 3.5 करोड़ रुपये मूल्य का 286 किलोग्राम उच्च ग्रेड गांजा जब्त करने का दावा किया है। एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात को मादक पदार्थ विरोधी अभियान के बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि एनसीबी को एक अंतर-राज्यीय मादक पदार्थ तस्करी सिंडिकेट के बारे में जानकारी मिली थी, जो एक बड़ी खेप को मुंबई ले जाने की योजना बना रहा था।

इस तरह आए पकड़ में
NCB अधिकारी ने बताया कि मुखबिर की सूचना मिलने पर तुरंत विभिन्न खुफिया नेटवर्क सक्रिय हो गए और एनसीबी के अधिकारियों को एक वाहन के बारे में पता चला, जिसका इस्तेमाल आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से भारी मात्रा में गांजा लाने के लिए किया जाना था। सोलापुर-मुंबई राजमार्ग पर दो दिनों के लिए फील्ड ऑपरेशनल टीमों को रणनीतिक रूप से तैनात किया गया था। अधिकारी ने कहा कि रविवार देर रात दो लोगों के साथ एक संदिग्ध कार को रोका गया और तलाशी के दौरान एनसीबी को वाहन में 95 पैकेट छिपे मिले। इन पैकेटों से कुल 286 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। एनसीबी अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में एक अंतर-राज्यीय ड्रग सिंडिकेट की संलिप्तता का पता चला है, जिसके जाल महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सहित विभिन्न राज्यों में फैले हुए हैं।

यह भी जानें
NCB अधिकारियों ने बताया कि सिंडिकेट मुंबई में कम से कम 20 पेडलिंग समूहों को भारी मात्रा में गांजे की आपूर्ति में शामिल था, जो सीधे आंध्र और तेलंगाना में स्रोत से भारी मात्रा में खरीद कर रहा था। ये समूह बदले में उपभोक्ताओं को कम मात्रा में नशीले पदार्थों की आपूर्ति करते थे। इस ऑपरेशन के साथ एनसीबी मुंबई ने मुंबई को उच्च ग्रेड गांजा की प्रमुख आपूर्ति लाइनों में से एक को सफलतापूर्वक काट दिया है। अधिकारी ने दावा किया कि मामले में आगे की जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें
आधी रात को पाकिस्तान की ओर से भारत में घुसपैठ की कोशिश, BSF के जवान ने चलाई तीन गोली, सुबह मिली लाश
दिल्ली में फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा, भीकाजी कामा प्लेस से पांच युवतियां-दो पुरुष अरेस्ट

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios