Asianet News HindiAsianet News Hindi

आधी रात को पाकिस्तान की ओर से भारत में घुसपैठ की कोशिश, BSF के जवान ने चलाई तीन गोली, सुबह मिली लाश

जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आधी रात को पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की गई। सीमा की रक्षा के लिए तैनात बीएसएफ के जवानों ने घुसपैठिए को मार गिराया।
 

BSF personnel kill an intruder in RS Pura sector of Jammu and Kashmir vva
Author
Jammu, First Published Jun 27, 2022, 12:46 PM IST

जम्मू। रविवार सोमवार की दरम्यानी रात जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिश हुई। एक घुसपैठिया पाकिस्तान की ओर से भारत में घुसपैठ के लिए बढ़ा। सीमा की रक्षा के लिए तैनात बीएसएफ के जवानों ने उसे चेतावनी दी, लेकिन वह नहीं रुका। इसके बाद उसे मार गिराया गया। 

घटना आरएस पुरा सेक्टर के अंतरराष्ट्रीय सीमा के बकरपुर बॉर्डर आउट पोस्ट की है। बीएसएफ से मिली सूचना के अनुसार आधी रात करीब 12:10 बजे सीमा की रक्षा कर रहे जवानों ने फेंस के पार हलचल देखी। एक व्यक्ति फेंस की ओर तेजी से बढ़ रहा था। जवानों ने उसे चेतावनी दी और वापस जाने को कहा। इसके बाद भी वह फेंस की ओर बढ़ता रहा। 

इसके बाद बीएसएफ के एक जवान ने तीन राउंड गोली चलाई। गोली लगने के चलते घुसपैठिया वहीं जमीन पर गिर गया। सुबह बीएसएफ के जवान मौके पर गए तो देखा कि पाकिस्तानी घुसपैठिए का शव पड़ा हुआ है। उसके पास से कोई चीज बरामद नहीं की गई। आगे की कार्रवाई के लिए शव पुलिस को सौंप दिया गया है। 

यह भी पढ़ें- Amarnath Yatra: अमरनाथ यात्रा में दिखेंगे बाबाओं के ऐसे अद्भुत नजारे, 3 लाख लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

डोडा में आतंकी गिरफ्तार
दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में पुलिस ने एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। पाकिस्तानी आकाओं ने उसे पुलिसकर्मी पर हमला करने का आदेश दिया था। पुलिस ने कहा कि अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर जम्मू क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस दल ने रविवार रात डोडा शहर के बाहरी इलाके में एक चौकी पर एक व्यक्ति को रोका और उसकी तलाशी के दौरान पाया कि वह हथियार और गोला-बारूद ले जा रहा था। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी पहचान डोडा के कोटी गांव के फरीद अहमद के रूप में हुई है। 

यह भी पढ़ें-  Agnipath Scheme: अग्निवीर बनने के लिए तीन दिन में वायुसेना को मिले 56960 आवेदन, 5 जुलाई तक होगा रजिस्ट्रेशन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios