Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुस्लिम धर्मगुरु ने कहा- RSS देश का प्रतिष्ठित संगठन, मोहन भागवत के बयान का किया समर्थन

हसन ने कहा कि देश की आजादी में हिन्दू और मुस्लिम के साथ साथ सबी धर्म और जाति के लोगों को योगदान है। देश के तमाम समुदायों को साथ लेकर पूरी एकता और अखंडता के साथ भारत का निर्माण करना होगा।

Muslim religious leader said - RSS is a prestigious organization of the country
Author
Bhagalpur, First Published Sep 18, 2021, 7:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भागलपुर. संघ प्रुख मोहन भागत के हिन्दू-मुस्लिम वाले बयान का एक मुस्लिम धर्मगुरू ने समर्थन किया है। खानकाह पीर दमड़िया शाह भागलपुर के 15वें सज्जादानशीं सैयद शाह फखरे आलम हसन ने कहा कि राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ को प्रतिष्ठित संगठन है और संघ प्रमुख मोहन भागवत द्वारा दिया गया बयान सही है। उन्होंने कहा कि देश से सही मायनों में प्रेम करने वाला देश की अच्छाई, तरक्की और उन्नति के साथ-साथ एकता, अखंडता और भाईचारे की बात करता है।

इसे भी पढ़ें- पंजाब: क्या बीजेपी के फार्मूले पर काम कर रही है कांग्रेस या फिर इन कारण से हटे कैप्टन अमरिंदर सिंह

आजादी के संघर्ष में दोनों का योगदान
हसन ने कहा कि देश की आजादी में हिन्दू और मुस्लिम के साथ साथ सबी धर्म और जाति के लोगों को योगदान है। देश के तमाम समुदायों को साथ लेकर पूरी एकता और अखंडता के साथ भारत का निर्माण करना होगा। भारत को आगे बढ़ाने में सबको साथ लेकर चलना होगा। मोहब्बत का पैगाम देने के लिए प्रोग्राम किए जाने चाहिए। कुछ लोग अपने स्वार्थ के लिए देश के बारे में गलत तरीके की बातें करते हैं।

प्रतिष्ठित संगठन है RSS
इसके साथ ही उन्होंने राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ को  देश का एक प्रतिष्ठित सांस्‍कृत‍िक संगठन बताया। अगर संगठन प्रमुख मोहन भागवत की तरफ से एकता की अखंडता की बात की जा रही है तो ऐसे लोगों को जो नफरत फैला रहे हैं या नफरत का जहर अपने मुंह से उगल रहे हैं उन लोगों को सोचना होगा। नफरत फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई करें चाहे वह किसी मजहब किसी जाति या किसी धर्म के हो।

इसे भी पढ़ें- मोहन भागवत फिर बोले कि हिंदू और मुसलमानों के पूर्वज एक हैं, हर भारतीय हिंदू है, सब अंग्रेजों का फैलाया भ्रम

क्या कहा था मोहन भागवत ने
संघ प्रमुख मोहन भागवत कई बार यह कह चुके हैं कि हिन्दू और मुस्लिम एक हैं। भागवत ने हाल ही में मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था- अंग्रेजों ने गलत धारणा बनाकर हिंदुओं और मुसलमानों को लड़ाया। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios