Asianet News Hindi

कोरोना से जंग लड़ रहे भारत के लिए मैथ्यू हेडन का भावुक संदेश, बोले- विदेशी मीडिया जो लिख रही, मेरा दिल रो रहा

भारत कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है। संकट की इस घड़ी में दुनिया के तमाम देशों, संस्थाओं और व्यक्तियों ने भारत की ओर मदद का हाथ बढ़ाया है। इस लिस्ट में ब्रेट ली, पैट कमिंस जैसे कई क्रिकेट खिलाड़ियों का नाम भी है। अब इस लिस्ट में नया नाम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का भी जुड़ गया है।

My Heart Bleeds Matthew Hayden Writes On Covid-19 Situation In India anand mahindra praises KPP
Author
New Delhi, First Published May 16, 2021, 3:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है। संकट की इस घड़ी में दुनिया के तमाम देशों, संस्थाओं और व्यक्तियों ने भारत की ओर मदद का हाथ बढ़ाया है। इस लिस्ट में ब्रेट ली, पैट कमिंस जैसे कई क्रिकेट खिलाड़ियों का नाम भी है। अब इस लिस्ट में नया नाम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का भी जुड़ गया है। हेडन ने कोरोना से जंग लड़ रहे भारत के लिए ब्लॉग लिखा है। वहीं, उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने इसे शेयर करते हुए मैथ्यू हेडन की तारीफ की है। 

हेडन ने लिखा, भारत महामारी की दूसरी लहर की चपेट में है। ऐसा पहले कभी नहीं देखा गया। भारत इस महामारी से बुरी तरह जूझ रहा है। इस वक्त में दुनियाभर का मीडिया 140 करोड़ के इस देश की बुराई और आलोचना करने में कोई कमी नहीं छोड़ रहा है। वह ये जानते हुए भी ऐसा कर रहा है कि इतनी बड़ी आबादी तक किसी योजना को पहुंचाना ही अपने आप में बड़ी चुनौती है। 

भारत सरकार के लिए हमेशा सर्वोच्च सम्मान- हेडन
हेडन ने कहा, यह महामारी का दौर है। मैं पिछले 1 दशक से भारत आ रहा हूं। देश के लगभग सभी हिस्सों में गया हूं। खासतौर पर तमिलनाडु, को मैं अपना आध्यात्मिक घर मानता हूं। जिन नेताओं और अधिकारियों के जिम्मे में ये विविध और विशाल देश है, उनका मेरे मन में हमेशा सर्वोच्च सम्मान रहा है। 

भारत के लोगों के प्यार का कर्जदार रहूंगा- हेडन
उन्होंने कहा, मैं भारत में जहां भी गया हूं, वहां लोगों ने मुझे बहुत प्यार दिया है। इसके लिए मैं हमेशा उनका कर्जदार रहूंगा। मैं बड़े गर्व और दावे से यह कह सकता हूं कि बीते कुछ सालों में भारत को बहुत करीब से देखा है और यही वजह है कि इस समय न केवल पीड़ा में, बल्कि भारत के लिए जो खराब लिखा जा रहा है, उसके लिए मेरा दिल रोता है। 
 
उन्होंने आगे लिखा, मैं दावे से कह सकता हूं कि जो लोग भारत के लिए ऐसा लिख रहे हैं। उनमें से शायद ही किसी ने इस देश और यहां के लोगों की चुनौतियों के बारे में समझा होगा। ऐसे समय में जब दुनिया भारत के लिए दरवाजे बंद कर रही है और सरकार को लताड़ रही है। मैंने भारत में रहते हुए अपने विचार साझा करने के बारे में सोचा, जिसे हजारों मील दूर बैठे लोग शायद नहीं समझ पा रहे हैं।

 

आनंद महिंद्रा ने की हेडन की तारीफ 
महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी हेडन के ब्लॉग को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि एक ऐसा क्रिकेटर, जिसका दिल अपने ऊंचे कद के कद से भी बड़ा है। सहानुभूति और आपके स्नेह के लिए धन्यवाद दोस्त।

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आइए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं...। जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios