Asianet News Hindi

अभी भी पीएम के तौर पर पहली पसंद हैं मोदी, 65% लोग संतुष्ट; सीएम के तौर पर पटनायक लोकप्रिय

नरेंद्र मोदी ने हाल ही में अपने दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा किया है। उनकी पॉपुलैरिटी लोगों में काफी है। सीवोटर नाम के एक प्राइवेट फर्म द्वारा किए गए सर्वे में मोदी 65 प्रतिशत मतों के साथ सबसे प्रसिद्ध नेता हैं। 

Narendra Modi's fame continues in the country, amongst all cm chief minister Naveen Patnaik wins
Author
New Delhi, First Published Jun 2, 2020, 5:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी ने हाल ही में अपने दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा किया है। उनकी पॉपुलैरिटी लोगों में काफी है। सीवोटर नाम के एक प्राइवेट फर्म द्वारा किए गए सर्वे में मोदी 65 प्रतिशत मतों के साथ सबसे प्रसिद्ध नेता हैं। वहीं, मुख्यमंत्रियों में ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक लिस्ट में सबसे टॉप पर हैं। प्राइवेट सर्वे कंपनी सीवोटर ने हर राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के 3000 लोगों से यह सवाल पूछा कि वे अपने नेताओं के काम से कितने संतुष्ट हैं। करीब 62 प्रतिशत लोग केंद्र सरकार के कामों से संतुष्ट दिखे।

ओडिशा में मोदी लोगों की पहली पसंद
ओडिशा के लोगों ने मोदी को 95.6 प्रतिशत की रेटिंग दी है। हिमाचल में भी 93.95 और छत्तीसगढ़ में 92.73 प्रतिशत के साथ मोदी पसंदीदा नेता बने हुए हैं। सर्वे के मुताबिक, 58.36 प्रतिशत लोग मोदी के कामों से पूरी तरह संतुष्ट हैं। 24.04 प्रतिशत लोग कुछ हद तक मोदी से संतुष्ट हैं। वहीं, 16.71 प्रतिशत लोग मोदी के कामों से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं।

नवीन पटनायक सबसे आगे
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक मुख्यमंत्रियों में सबसे पसंदीदा नेता हैं। हालांकि, मुख्यमंत्रियों के बीच तीन नेताओं में रेटिंग को लेकर कड़ी टक्कर रही। दूसरे सबसे पसंदीदा सीएम भूपेश बघेल और तीसरे पिन्नारायी विजयन रहे। वहीं, लोगों ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, उत्तराखंड के टीएस रावत और पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह को सबसे खराब रेटिंग दी।

दक्षिण भारत में लोगों ने राहुल को बताया पसंदीदा नेता
देश के टॉप नेताओं में पीएम मोदी 66.2 प्रतिशत रेटिंग के साथ टॉप फेवरेट रहे। राहुल गांधी को लोगों को 23.21 प्रतिशत रेटिंग दी। हालांकि, राहुल गांधी को गोवा, केरल और तमिलनाडु के लोगों ने मोदी से भी ज्यादा रेटिंग दी। तमिलनाडु में 36.12 प्रतिशत वोटों के साथ राहुल को पसंद किया गया। प्राइवेट कंपनी सीवोटर ने यह दावा किया है कि यह सबसे बड़ा सर्वे है।

सबसे चर्चित वीडियो देखने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें...

शहीद भगत सिंह की बहन को लेकर फैलाए एक झूठ से रो पड़ा देश, जानें सच

दिमाग की बत्ती जलाओ और IAS इंटरव्यू के इन 5 अटपटे सवालों के दो जवाब

डोली धरती, खिसकी जमीन, जिंदा ही दफ़न हो गए 20 लोग

मौत को ऐसे भी दी जा सकती है मात, किस्मत का खेल दिखाता ये लाजवाब वीडियो

ऐसे तैयार किया जाता है तिरुपति बालाजी का प्रसाद

अपने बच्चे को बचाने के लिए काले नाग से भिड़ गई मां, आगे जो हुआ वो कर देगा हैरान

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios