NIA की देश के 3 राज्यों 2 केंद्र शासित प्रदेशों में बड़ी कार्रवाई, आर्म्स-ड्रग्स व किलिंग के नेक्सस पर प्रहार

| Nov 29 2022, 10:01 PM IST

NIA की देश के 3 राज्यों 2 केंद्र शासित प्रदेशों में बड़ी कार्रवाई, आर्म्स-ड्रग्स व किलिंग के नेक्सस पर प्रहार

सार

एनआईए ने इस संबंध में दो केस दर्ज किए हैं इसमें भारत व विदेशों में रह रहे तस्करों को नामजद किया गया है। ये गैंग्स टॉरगेटेड मर्डर्स को अंजाम देने के साथ ड्रग्स व हथियार तस्करी के लिए धन जुटाने का काम कर रहे हैं।

NIA raid in 13 places: आतंकवादियों और गैंगेस्टर्स के बीच उभरती सांठगांठ को तोड़ने के लिए एनआईए ने मंगलवार को देश के तीन राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में 13 स्थानों पर रेड किया है। एनआईए की यह तीसरे दौर की रेड है। इसके पहले भी दर्जनों जगहों पर एनआईए रेड कर चुकी है। 

इन राज्यों में एनआईए ने किया रेड

Subscribe to get breaking news alerts

एनआईए ने मंगलवार को पांच राज्यों में रेड किया। तीन राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में 13 स्थानों पर किए गए रेड के संबंध में एनआईए प्रवक्ता ने बताया कि तीसरे दौर के रेड में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और केंद्र शासित प्रदेशों चंडीगढ़ और दिल्ली में की गई। उन्होंने बताया कि पंजाब के संगरूर, मोहाली, फजिल्का, तरन तारन, लुधियाना जिलों के अलावा हरियाणा के यमुनानगर, राजस्थान के सीकर और दिल्ली/एनसीआर के बाहरी उत्तरी जिले में रेड किया गया। यह रेड आतंकवादियों, गैंगेस्टर्स और ड्रग तस्करों के बीच बने नेक्सस को तोड़ने के लिए किया गया है।

एनआईए ने इस संबंध में दो केस दर्ज किए हैं इसमें भारत व विदेशों में रह रहे तस्करों को नामजद किया गया है। ये गैंग्स टॉरगेटेड मर्डर्स को अंजाम देने के साथ ड्रग्स व हथियार तस्करी के लिए धन जुटाने का काम कर रहे हैं। एनआईए की कोशिश है कि आतंकी नेटवर्क-ड्रग्स तस्करों और आर्म्स के सौदागरों के नेक्सस की फंडिंग व सपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर को खत्म किया जाए। एनआईए ने बताया कि इस नेक्सस के तमाम सदस्य भारत से भारत से भाग गए हैं। यह लोग पाकिस्तान, कनाडा, मलेशिया और आस्ट्रेलिया सहित कई अन्य देशों से नेटवर्क को संचालित कर रहे हैं।

ड्रग माफिया, आर्म्स तस्करों से जुड़े लोगों के यहां हुए रेड

एनआईए ने बताया कि रेड ड्रग माफियाओं, आर्म्स तस्करों व अन्य सिंडिकेट्स व नेटवर्क से जुड़े लोगों के लोकेशन्स पर किए गए। प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार को रेड गुरुग्राम/राजस्थान के कौशल चौधरी, दिल्ली प्रह्लादपुर के विशाल मान, संगरूर के बिन्नी गुर्जर, लुधियाना के रवि राजगढ़ और उनके सहयोगियों के घरों और अन्य परिसरों में किया गया। रेड में तमाम प्रतिबंधित सामान, गोला-बारूद जब्त किए गए हैं। 

यह भी पढ़ें:

बॉम्बे HC में दो सीनियर एडवोकेट्स बनें जज, SC कॉलेजियम की सिफारिश को केंद्र ने किया मंजूर, 10 नाम वापस

दिल्ली AIIMS सर्वर हैकिंग पर गृह मंत्रालय एक्शन में, हाईलेवल मीटिंग में टॉप सिक्योरिटी आफिसर्स ने किया मंथन

महाराष्ट्र और कर्नाटक का एक-दूसरे के गांवों पर दावा से बढ़ा विवाद, सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई

कॉलेजियम सिस्टम पर कानून मंत्री की टिप्पणी से SC नाराज, बोला-हमें निर्णय लेने पर मजबूर न करें...

 

Related Stories