Asianet News HindiAsianet News Hindi

NEET काउंसलिंग में देरी के खिलाफ हड़ताल पर गए डॉक्टर, OPD सेवा होगी प्रभावित

नीट काउंसलिंग (NEET Counselling) में देरी के विरोध में डॉक्टरों ने हड़ताल का ऐलान किया है। इससे देशभर के अस्पतालों में ओपीडी सेवा प्रभावित होगी।

NEET 2021 Counselling doctors strike OPD service will be affected in hospitals
Author
New Delhi, First Published Nov 27, 2021, 6:27 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। नीट काउंसलिंग (NEET 2021 Counselling) में देरी के विरोध में डॉक्टरों ने हड़ताल का ऐलान किया है। इससे शनिवार से देशभर के अस्पतालों में ओपीडी (OPD) सेवा प्रभावित होगी। डॉक्टरों के अलग-अलग संगठनों ने हड़ताल की घोषणा की है। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल, आरएमएल और लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के रेजीडेंट डॉक्टरों ने शनिवार को ओपीडी में मरीजों का इलाज नहीं करने का फैसला किया है।

कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात सहित कई राज्यों में भी रेजीडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल का समर्थन किया है। इसके चलते इन राज्यों में भी स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित होंगी। डॉक्टर नीट पीजी की काउंसलिंग अस्थायी तौर पर आगे बढ़ाने का विरोध कर रहे हैं। मेडिकल एजुकेशन से जुड़ी नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएट (NEET PG) काउंसलिंग 2021 में बार-बार हो रही देरी के कारण फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने 27 नवंबर से देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। डॉक्टरों के अन्य संगठनों ने इसका समर्थन किया है।

सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई
दरअसल, सुप्रीम कोर्ट में नीट परीक्षा में ओबीसी के लिए 27 फीसद और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 10 फीसद आरक्षण देने वाले केंद्र और मेडिकल काउंसिलिंग समिति की अधिसूचनाओं के खिलाफ सुनवाई हो रही है। केंद्र ने 25 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि उसने ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 8 लाख रुपए की वार्षिक आय सीमा पर फिर से विचार करने का फैसला किया है। इसके साथ ही केंद्र ने चार सप्ताह के लिए नीट काउंसलिंग टाल दी है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 6 जनवरी 2022 को होगी।

ये भी पढ़ें

दक्षिण अफ्रीकी वैरिएंट को मिला Omicron नाम, काफी खतरनाक हो सकता यह स्ट्रेन
 
Haryana: पुलिसवालों ने बंगाल की दो लड़कियों से किया रेप, रात को कमरे से उठाकर ले गए थे होटल

पेंसिल विवाद में थाने पहुंचे स्कूली बच्चे, कहा- दर्ज करें केस, Police ने ऐसे सुलझाया मामला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios