Asianet News HindiAsianet News Hindi

Suicide Mystery: नकल की चिट पकड़े जाने पर इतना शर्मिंदा हुई 10th की छात्रा कि जीने की ख्वाहिश ही छोड़ दी

 एग्जाम में नकल करते पकड़े जाने पर टीचर की डांट के बाद SSLC की 16 वर्षीय छात्रा के सुसाइड मामले की खबर पढ़कर लोग हैरान है। लड़की ने रविवार शाम(13 नवंबर) बनासवाड़ी के पिल्लारेड्डी नगर में अपने घर पर फांसी लगा ली। 

new revelations, Suicide of class 10 student Amrita of Mariam Nilaya School, Bangalore kpa
Author
First Published Nov 15, 2022, 10:30 AM IST

बेंगलुरु(BENGALURU). एग्जाम में नकल करते पकड़े जाने पर टीचर की डांट के बाद SSLC( Karnataka Secondary School Leaving Certificate Examination) की 16 वर्षीय छात्रा के सुसाइड मामले की खबर पढ़कर लोग हैरान है। लड़की ने रविवार शाम(13 नवंबर) बनासवाड़ी के पिल्लारेड्डी नगर में अपने घर पर फांसी लगा ली। इस घटना के लिए लेडी टीचर को जिम्मेदार ठहराते हुए पीड़िता के माता-पिता और रिश्तेदारों ने उसका शव स्कूल के सामने रखकर सोमवार को प्रदर्शन किया था। पढ़िए पूरी डिटेल्स...

पढ़िए छात्रा की सुसाइड से जुड़े 10 बड़े फैक्ट्स
1. लड़की ने रविवार को राममूर्तिनगर के पास कस्तूरीनगर में अपने घर पर फांसी लगा ली थी। बताया गया है कि 6 दिन पहले उसके शिक्षकों ने क्लास एग्जाम के दौरान नकल करने के लिए कथित तौर पर डांटा था।

2. मृतका अमृता बनासवाड़ी के मरियम निलय स्कूल(Mariam Nilaya School) में कक्षा 10 की छात्रा थी। उसके पिता अनंत कुमार एक निजी फर्म में काम करते हैं। मां आशा हाउस वाइफ हैं। वो अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी।

3. हफ्तेभर के भीतर शहर में इस तरह की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 8 नवंबर को 16 वर्षीय मोइन खान ने बालाजी लेआउट, थानीसांद्रा मेन रोड पर स्थित एक 14-मंजिल के अपार्टमेंट की छत से कूदकर सुसाइड किया था। उसे भी सुसाइड से कुछ घंटे पहले कथित तौर पर एग्जाम में नकल करते पकड़ा गया था।

4. राममूर्तिनगर पुलिस के अनुसार अमृता की मौत का खुलासा रविवार शाम करीब 5.15 बजे हुआ, जब उसकी मां ने अपना कमरा खोला। अमृता ने एक पेज का डेथ नोट छोड़ा था, जिसमें लिखा था कि "मां, मुझे माफ करें, मैं स्कूल की घटना भूल नहीं पा रही हूं। इस दोष के साथ जी नहीं सकती, लव यू मॉम, डैड, दादा-दादी, मामा, जिया और दीया...धन्यवाद ...आपकी अमृता।"

5. अमृता के माता-पिता, रिश्तेदारों और परिवार के दोस्तों ने सोमवार को उसके शव को लेकर स्कूल में धरना दिया। पुलिस और शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने उन्हें शांत कराया। 

6. अमृता के माता-पिता ने स्कूल पर उसे सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया और स्कूल और टीचर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए स्कूल मैनेजमेंट ने कहा कि वे सोमवार तक इस घटना से अनजान थे। गुरुवार से अमृता के संपर्क में नहीं थे। उसने बुधवार और गुरुवार को अपनी परीक्षा दी थी।

7. शुरुआती जांच में सामने आया कि सामाजिक विज्ञान की परीक्षा(social science test) में टीचर को उसके पा से एक चिट मिली थी। इस पर अमृता को डांटा गया था। उसे समझाइश भी दी गई थी। पुलिस ने अप्राकृतिक मौत(unnatural death) का मामला दर्ज किया है।

8. जब रविवार शाम को अमृता ने फांसी लगाई, तब वो घर में अकेली थी। उसके माता-पिता बाहर गए हुए थे। पुलिस टीचरों, छात्रों और स्कूल स्टाफ के बयान दर्ज कर रही है, ताकि सच्चाई सामने आ सके।

9.स्कूल की प्रिंसिपल इरिन अल्बुकर्क ने बताया कि शुक्रवार को छुट्टी थी। शनिवार को वह अस्वस्थ महसूस कर रही थी, इसलिए वह स्कूल नहीं आई थी।

10. टीचर ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि बच्ची की मौत के लिए वो जिम्मेदार नहीं है। टीचर ने साफ कहा कि जब उन्होंने देखा कि अमृता नकल करके धोखा दे रही है, तब फटकार लगाई थी। उसके माता-पिता को स्कूल बुलाया था। अमृता ने अपनी गलती भी मान ली थी। इसके पुख्ता सबूत हैं कि वह परीक्षा के दौरान नकल कर रही थी।

यह भी पढ़ें
Shraddha Murder: देश में फिर 'लव जिहाद' को लेकर बढ़ा आक्रोश, पढ़िए श्रद्धा वानकर हत्याकांड के 10 बड़े फैक्ट्स
दिल्ली शिफ्ट होने के 10 दिन बाद हुई हत्या, जानें लाश के टुकड़े रखने प्रेमी ने कहां और कितने में खरीदा फ्रिज

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios