Asianet News HindiAsianet News Hindi

अलकायदा मॉडयूल के 6 आतंकियों को एनआईए की अदालत ने भेजा रिमांड पर, बड़ी साजिश में थे शामिल

एनआईए की एक अदालत ने मंगलवार को अलकायदा मॉडयूल के छह संदिग्ध आतंकवादियों को 4 दिन की रिमांड पर भेज दिया है। एनआईए ने बीते शुक्रवार को अलकायदा मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर 9 आतंकवादियों को प. बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम से गिरफ्तार किया था जिनमें से छह संदिग्ध आतंकियों को आज रिमांड पर भेज दिया गया है।

NIA court sent 6 terrorists of Al Qaeda module on remand, involved in big conspiracy
Author
Delhi, First Published Sep 22, 2020, 6:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की एक अदालत ने मंगलवार को अलकायदा मॉडयूल के छह संदिग्ध आतंकवादियों को 4 दिन की रिमांड पर भेज दिया है। एनआईए ने बीते शुक्रवार को अलकायदा मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर 9 आतंकवादियों को प. बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम से गिरफ्तार किया था जिनमें से छह संदिग्ध आतंकियों को आज रिमांड पर भेज दिया गया है। एनआईए के मुताबिक, शुरुआती जांच में पता चला है कि इन ऑपरेटिव्स को पाकिस्तान स्थित अल-कायदा आतंकवादियों ने सोशल मीडिया के जरिए कट्टरपंथी बनाया है। इन्हें एनसीआर समेत कई जगहों पर हमला करने के लिए प्रेरित किया गया था।

 

पैसे इकट्ठा करने में जुटा था मॉड्यूल

एनआईए के मुताबिक, मॉड्यूल सक्रिय रूप से पैसा इकट्ठा करने में जुटा था। गिरोह के कुछ सदस्य हथियारों और गोला-बारूद की खरीद के लिए दिल्ली की यात्रा करने की योजना बना रहे थे। इनकी गिरफ्तारी से देश के विभिन्न हिस्सों में संभावित आतंकी हमलों की साजिश नाकाम हो गई है।  

गिरफ्तार किए गए संदिग्धों के पास से बड़ी मात्रा में डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार, घर पर विस्फोटक बनाने के लिए किताबें मिली हैं। 

ये आतंकी हुए गिरफ्तार

एनआईए के मुताबिक, प बंगाल के मुर्शीदाबाद से ल्यू यीन अहमद, अबु सुफियान और केरल से मुशर्रफ हुसैन और मुर्शीद हसन समेत 9 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios