Asianet News HindiAsianet News Hindi

कांग्रेस के दिग्गज नेता के बेटे का IS से कनेक्शन!, NIA का चार जगहों पर रेड

बुधवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने कांग्रेस नेता के बेटे के मंगलुरू के मस्तीकट्टे क्षेत्र में स्थित आवास पर छापामारी की है। इस छापेमारी के दौरान एनआईए (NIA) कांग्रेस नेता के बेटे-पत्नी से पूछताछ कर रही है। 

NIA raided Congress veteran leader  BM Edinabba son house in connection with Terrorist group Islamic State
Author
Bengaluru, First Published Aug 4, 2021, 4:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेंगलुरू। कांग्रेस के पूर्व विधायक के बेटे पर आतंकवादियों से कनेक्शन के आरोप लग रहे हैं। कर्नाटक कांग्रेस (Karnataka Congress) के दिग्गज नेता के घर एनआईए (NIA) ने बुधवार को रेड किया है। विधायक पुत्र से आतंकवादी संगठन आईएस (IS) से कनेक्शन होने के संबंध में पूछताछ की जा रही है। 

कौन हैं कांग्रेस के नेता जिनके बेटे से हो रही पूछताछ

कर्नाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे हैं बीएम इदिनब्बा। वह (BM Edinabba) विधायक भी रह चुके हैं। अब इस दुनिया में नहीं हैं। उनके बेटे हैं बीएम बाशा। बीएम बाशा (BM Basha) रियल एस्टेट (Real Estate) का कारोबार करते हैं। पूर्व विधायक के बेटे बीएम बाशा का घर मंगलुरू के मस्तीकट्टे क्षेत्र में है। वहां वह परिवार के साथ रहते हैं।

बुधवार को एनआईए ने की छापेमारी

बुधवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने बीएम बाशा के मंगलुरू के मस्तीकट्टे क्षेत्र में स्थित आवास पर छापामारी की है। इस छापेमारी के दौरान एनआईए (NIA) बाशा और उनकी पत्नी से पूछताछ कर रही है। आरोप है कि बीएम बाशा का आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (Islamic State) से कनेक्शन है। एनआईए की 20 सदस्यीय टीम ने बाशा के घर पर छापेमारी की थी। 

जम्मू कश्मीर में तीन जगहों पर डाला है एनआईए ने रेड

एनआई ने बुधवार को सुबह जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में भी तीन जगहों पर छापेमारी की है। इसमें एक बांदीपोरा स्थित हार्डवेयर स्टोर भी शामिल है। एनआईए को आईएस से कनेक्शन के मामले में कुछ लोगों पर शक है। एजेंसी का कहना है कि अब भी इस मामले में छापेमारी जारी है। जम्मू-कश्मीर से मिले कुछ अहम सबूतों के बाद एनआईए देश के अन्य हिस्सों में भी रेड डाल रही है।

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के पूर्व नेता के बेटे बीएम बाशा पर भी इस्लामिक स्टेट से संबंध रखने का आरोप है। आरोपों की जांच करने के लिए इसी मामले में एजेंसी की ओर से छापेमारी की गई है। एनआईए की ओर से अभी यह नहीं बताया गया है कि जांच में कुछ सुराग मिले या नहीं। 
 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios