Asianet News Hindi

किसान आंदोलन में NIA की एंट्री : पंजाबी एक्टर सिद्धू समेत 40 लोगों को एनआईए ने पूछताछ के लिए बुलाया

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन जारी है। इसी बीच आंदोलन में सिख फॉर जस्टिस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 40 लोगों को नोटिस भेजकर तलब किया है। इन 40 लोगों में संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य बलदेव सिंह सिरसा और पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू के नाम शामिल हैं। 

NIA summons farmer leader actor Deep Sidhu in fresh case against Sikhs for Justice KPP
Author
New Delhi, First Published Jan 17, 2021, 12:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन जारी है। इसी बीच आंदोलन में सिख फॉर जस्टिस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 40 लोगों को नोटिस भेजकर तलब किया है। इन 40 लोगों में संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य बलदेव सिंह सिरसा और पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू के नाम शामिल हैं। 

एनआईए ने सिरसा और सिद्धू को आज पूछताछ के लिए बुलाया है। वहीं, इस नोटिस को लेकर किसान संगठनों ने नाराजगी जाहिर की है। किसान नेताओं का कहना है कि करीब 40 लोगों को तलब किया गया। इस मामले में किसान बैठक के बाद फैसला करेंगे। 

किसानों को परेशान करने के लिए भेजे गए नोटिस
वहीं, बलदेव सिंह सिरसा ने कहा, केंद्र सरकार ने उन्हें और किसानों की सेवा में संघर्ष कर रहे नेताओं को परेशान करने के लिए यूएपीए के तहत नोटिस भेजे गए हैं। उन्होंने कहा, एनआईए ने उन्हें 17 जनवरी को पेश होने के लिए कहा है। 

क्या है मामला?
दरअसल, एनआईए की रडार पर खालिस्तानी संगठनों और उससे जुड़े एनजीओ की फंडिंग है। किसान नेताओं से पूछताछ भारत विरोधी संगठन की ओर से कई एनजीओ को की गई फंडिंग के सिलसिले में है। बलदेव सिंह सिरसा से अलगाववादी संगठन सिख फॉर जस्टिस के एक नेता पर दर्ज केस के सिलसिले में पूछताछ होनी है। 

इन लोगों से पूछताछ करेगी 
एनआईए ने हरमीत सिंह कादिया, सिख यूथ फेडरेशन भिंडरावाला के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भाई रणजीत सिंह दमदमी टकसाल, मनदीप सिद्धू, कलाकार दीप सिद्दू के भाई, नोहजीत सिंह बुलोवाल, प्रदीप सिंह लुधियाना, परमजीत सिंह अकाली, पलविंदर सिंह अमरकोट, गुरमत प्रचार सेवा के सुरिंदर सिंह ठिकरीवाला, बंदी सिंह रिहाई मोर्चा के नेता मोजंग सिंह लुधियाना को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios