Asianet News Hindi

जज्बे को सलाम: योगा, प्राणायाम के साथ इस नर्स ने सिर्फ एक फेफड़े के दम पर कोरोना से 14 दिन में जीती जंग

कोरोना का कहर पूरी देश में जारी है। हर तरफ से मायूस और हताश करने वाली खबरें सामने आ रही हैं। लेकिन इसी बीच एक ऐसी खबर भी सामने आई है, जो कोरोना के खौफ के बीच हौसला देने वाली है। दरअसल, मध्यप्रदेश में एक नर्स ने एक फेफड़े के बावजूद कोरोना के खिलाफ 14 दिन में जग जीती है। 

Nurse battles Covid with one lung recovers in 14 days KPP
Author
Bhopal, First Published May 13, 2021, 3:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. कोरोना का कहर पूरी देश में जारी है। हर तरफ से मायूस और हताश करने वाली खबरें सामने आ रही हैं। लेकिन इसी बीच एक ऐसी खबर भी सामने आई है, जो कोरोना के खौफ के बीच हौसला देने वाली है। दरअसल, मध्यप्रदेश में एक नर्स ने एक फेफड़े के बावजूद कोरोना के खिलाफ 14 दिन में जग जीती है। 

39 साल की टीकमगढ़ की रहने वालीं प्रफुल्लित पीटर के शरीर में सिर्फ एक लंग है। बचपन में हुई दुर्घटना के बाद एक तरफ का लंग हटा दिया गया। हालांकि, इसका पता प्रफुल्लित को 2014 में तब चला, जब उन्होंने किसी बीमारी के बाद एक्सरा कराया। 

कोरोना वार्ड में ड्यूटी के दौरान हुई संक्रमित
प्रफुल्लित की ड्यूटी कोरोना वार्ड में थी। वे यहां कोरोना से संक्रमित हो गईं। लेकिन उन्हें ये चिंता थी कि एक फेफड़ा होने के चलते उन्हें ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। लेकिन उन्होंने होम आईसोलेशन में रहकर सिर्फ 14 दिन में ही इस जंग को जीत लिया। 

कैसे जीती कोरोना से जंग
प्रफुल्लित ने बताया कि उन्होंने घर पर रहकर ही कोरोना के खिलाफ जंग जीती। उन्होंने बताया कि वे होम आइसोलेशन में रहकर हिम्मत नहीं हारीं। उन्होंने रोजाना योग किया, प्राणायाम किया और बलून फुलाए। इतना ही नहीं प्रफुल्लित को दोनों वैक्सीन डोज लग गई थीं, ऐसे में उन्हें भरोसा था कि वे कोरोना को हरा देंगी।

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आइए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं...। जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios