Asianet News HindiAsianet News Hindi

शूटर हिना सिद्धू ने दिया पाकिस्तान को ऐसा जवाब, जिसे पढ़कर हर पंजाबी को गर्व होगा

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के बाद अब भारतीय शूटर हिना सिद्धू ने पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन चौधरी को जवाब दिया है। दरअसल, कश्मीर को लेकर लगातार झूठ फैलाकर एजेंडा चलाने वाले पाकिस्तान ने भारतीय सेना में पंजाबी जवानों को भड़काने की कोशिश की थी।

Olympian Heena Sidhu replied Pakistan Neta For Communal Tweet On Army
Author
New Delhi, First Published Aug 14, 2019, 2:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के बाद अब भारतीय शूटर हिना सिद्धू ने पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन चौधरी को जवाब दिया है। दरअसल, कश्मीर को लेकर लगातार झूठ फैलाकर एजेंडा चलाने वाले पाकिस्तान ने भारतीय सेना में पंजाबी जवानों को भड़काने की कोशिश की थी। 

फवाद हुसैन चौधरी ने ट्वीट कर लिखा था, ''भारतीय सेना में पंजाबी जवानों को कश्मीर में जुल्म का हिस्सा बनने से इनकार कर देना चाहिए।'' इस पर भारतीय शूटर ने शानदार जवाब देकर करारा तमाचा लगाया है। 

सिद्धू ने लिखा, ''भारत और भारत के पश्चिम में जो भी है उसके बीच पंजाबी हमेशा से सबसे बड़ी दीवार बनकर खड़े रहे हैं। मैं एक पंजाबी और एक सिद्धू हूं। मुझे उम्मीद है कि आपने सिख इतिहास के बारे में थोड़ा पढ़ा होगा, सेना को भूल जाओ…जो हमारा है उसकी रक्षा के लिए हमें सेना में होने की जरुरत भी नहीं है।''

भारत के अंदरूनी मामलों में दखल देना बंद करें- कैप्टन
इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी पाक मंत्री को जवाब दिया था। उन्होंने लिखा था, ''पाकिस्तान भारत के अंदरूनी मामलों में दखल देना बंद करे। मैं आपको (फवाद को) बता दूं कि भारतीय सेना अनुशासन वाली और राष्‍ट्रवादी फोर्स है। आपकी आर्मी जैसी नहीं,  आपके भड़काऊ भाषण काम नहीं करेंगे, न ही हमारी सेना के जवान आपकी भेदभाव वाली बात सुनेंगे।''

कौन हैं हिना सिद्धू?
हिना सिद्धू भारत शूटर हैं। 2014 में उन्हें अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 2014 में अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन द्वारा विश्व रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचने वालीं पहली भारतीय पिस्टल शूटर थीं। 2013 में जर्मनी में आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल में 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता था। इसके अलावा वे राष्ट्रमंडल शूटिंग चैंपियनशिप और 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में भी पदक जीत चुकी हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios