Asianet News HindiAsianet News Hindi

ऑपरेशन क्लीन: कश्मीर में लश्कर के टॉप कमांडर फयाज सहित 2 आतंकवादियों का सफाया; 3 हफ्ते में 24 ढेर

जम्मू-कश्मीर में जारी ऑपरेशन क्लीन के तहत सुरक्षाबलों को एक और सफलता मिली है। बारामूला जिले के सोपोर में गुरुवार रात से जारी एनकाउंटर में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए।

Operation clean in Kashmir, two Lashkar terrorists killed in encounter kpa
Author
Jammu and Kashmir, First Published Jul 23, 2021, 7:38 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. बारामूला जिले सोपोर में गुरुवार रात से जारी ऑपरेशन क्लीन के तहत सुरक्षबलों ने लश्कर के दो आतंकवादियों को मार गिराया। सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को सरेंडर करने का अवसर दिया था, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकवादी मारे गए।

फयाज कई आतंकी घटनाओं में शामिल रहा है
कश्मीर पुलिस प्रमुख(IGP) विजय कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि लश्कर का शीर्ष आतंकवादी कमांडर फयाज वार एक अन्य दहशतगर्द के साथ वारपोरा गांव में मौजूद है। इसके बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की। फयाज कई आतंकी घटनाओं में शामिल रहा है। सूचना के बाद जब सेना की 22 आरआर, एसओजी सोपोर और सीआरपीएफ 179, 177 और 92 बटालियन की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान चलाया, तो आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाब कार्रवाई में दोनों मारे गए।

इससे पहले शोपियां में मारे गए थे 2 आतंकवादी
सुरक्षाबलों से इससे पहले शोपियां जिले में हुए एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर अशफाक डार उर्फ अबू अकरम मारा सहित एक अन्य आतंकवादी को मार गिराया था कश्मीर पुलिस प्रमुख(IGP) विजय कुमार ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां के चेक सादिक खान इलाके में सुरक्षा बलों की घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान यह मुठभेड़ हुई। सूचना मिली थी कि इलाके में कुछ आतंकवादी छुपे हुए हैं। सुरक्षाबलों से घिरता देख आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी हमले में दोनों आतंकवादी मारे गए। IGP के अनुसार, अबू 2017 से घाटी में सक्रिय था।

एक साल में 82 आतंकी मारे गए
घाटी में चलाए जा रहे ऑपरेशन के तहत 1 जनवरी से अब तक 82 आतंकवादी मारे गए हैं। इनमें 43 आतंकवादी लश्कर के थे। पिछले 3 हफ्ते में 24 आतंकवादी मारे जा चुके हैं।

pic.twitter.com/mhx125WaeL

यह भी पढ़ें
चेहरे से टपकता खून-रोती हुई सुनाती आपबीती, ये महिला कौन है? वायरल तस्वीर के साथ बोला जा रहा बड़ा झूठ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios