Asianet News HindiAsianet News Hindi

जुबैर के सपोर्ट में उतरा विपक्ष तो लोगों ने दिलाई साद अंसारी की याद, जानें क्यों ट्रेंड में है Saad Ansari

आल्ट न्यूज के मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी के बाद से ही विपक्ष इस बात का विरोध कर रहा है। सभी जुबैर की गिरफ्तारी को गलत ठहरा रहे हैं। इसी बीच, लोगों को सोशल मीडिया पर साद अंसारी की याद भी दिलाई जा रही है। बता दें कि साद अंसारी को नूपुर शर्मा का सपोर्ट करने के बाद गिरफ्तार किया गया था।  

opposition came out in support of Zubair, people reminded Saad Ansari kpg
Author
Mumbai, First Published Jun 28, 2022, 3:09 PM IST

Mohammad Zubair Arrest:आल्ट न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार शाम को गिरफ्तार कर लिया। जुबैर की गिरफ्तारी के बाद से ही सोशल मीडिया पर विपक्ष उसके सपोर्ट में आ गया है। सभी मिलकर जुबैर की गिरफ्तारी को गलत ठहरा रहे हैं। लेकिन इसी बीच, जुबैर की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे लोगों को सोशल मीडिया पर साद अंसारी की याद भी दिलाई जा रही है। 

आखिर कौन है साद अंसारी?  
बता दें कि कुछ हफ्तों पहले साद अंसारी नाम के एक स्टूडेंट ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी थी। इसके विरोध में कुछ मुस्लिम लोगों ने साद अंसारी को सरेआम थप्पड़ मारते हुए गालीगलौच भी की थी। बाद में 12 जून को महाराष्ट्र के भिवंडी के रहने वाले साद अशफाक अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। अब जुबैर के समर्थन में उतरे लोगों को साद अंसारी का वो थप्पड़ वाला वीडियो शेयर कर जवाब दिया जा रहा है। इसके साथ ही #StandWithSaadAnsari ट्रेंड हो रहा है। 

जुबैर समर्थकों से लोग पूछ रहे ऐसे सवाल :
मोहम्मद जुबैर के सपोर्ट में आए लोगों को जवाब देते हुए एक सोशल मीडिया यूजर ने सवालिया लहजे में पूछा- क्या साद अंसारी मोहम्मद जुबैर से कम मुसलमान था? वहीं एक और शख्स ने पूछा- जो लोग जुबैर की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं, क्या उन्होंने कभी 19 साल के साद अंसारी को गिरफ्तार किए जाने का विरोध किया? 

आखिर क्या लिखा था साद अंसारी ने?
भिवंडी के रहने वाले 19 साल के साद अंसारी इंजीनियरिंग स्टूडेंट हैं। उन्होंने नूपुर शर्मा का समर्थन करते हुए लिखा था- एक 50 साल के शख्स का 6-9 साल के बच्चे से शादी करना पूरी तरह से बाल शोषण है। मैं नहीं जानता कि लोग इसका समर्थन कैसे करते हैं। क्या आप अपनी 6 साल की बेटी को 50 साल के आदमी को देंगे? इस बारे में सोचने की जरूरत है। साद अंसारी की पोस्ट वायरल होने के बाद कुछ कट्टरपंथियों ने उनके साथ सरेआम मारपीट की थी। 

क्यों गिरफ्तार हुआ मोहम्मद जुबैर?
आल्ट न्यूज के मोहम्मद जुबैर ने 4 साल पहले ट्विटर पर एक फोटो शेयर की थी। इस फोटो को शेयर करते हुए जुबैर ने कमेंट में लिखा था- 2014 से पहले: हनीमून होटल। 2014 के बाद : हनुमान होटल। जुबैर के इस ट्वीट पर आपत्ति दर्ज कराते हुए 19 जून को शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसके बाद 27 जून को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कहा जा रहा है कि जुबैर ने हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला ट्वीट किया है।  

ये भी देखें : 

आखिर क्यों गिरफ्तार हुआ मोहम्मद जुबैर, 40 साल पुरानी इस बॉलीवुड फिल्म से है कनेक्शन

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios