Asianet News HindiAsianet News Hindi

विपक्षी नेताओं ने राष्ट्रपति से की मुलाकात, सोनिया बोलीं, छात्रों पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां

नागरिकता संशोधन को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है। इन सब के बीच विपक्षी दलों के नेताओं ने मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। नागरिकता कानून पर विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर रहा है।

Opposition leaders meet President kps
Author
New Delhi, First Published Dec 17, 2019, 5:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. लोकसभा और राज्यसभा से मंजूरी मिलने और राष्ट्रपति द्वारा हस्ताक्षर किए जाने के बाद कानून का रूप ले चुके नागरिकता संशोधन को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है। अधिकांश जगहों पर इस प्रदर्शन ने हिंसा का रूप ले लिया है। इन सब के बीच विपक्षी दलों के नेताओं ने मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। नागरिकता कानून पर विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर रहा है। विपक्षी नेताओं में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, एके एंटनी, पी चिदंबरम, सपा नेता रामगोपाल यादव राष्ट्रपति भवन पहुंचे। 

राष्ट्रपति करें हस्तक्षेप 

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा हमने राष्ट्रपति से मिलकर मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की। जामिया में महिला छात्रावास तक पुलिस घुस गई थी। उन्होंने कहा कि इस कानून के कारण पूर्वोत्तर सहित देश के विभिन्न हिस्सों में जो स्थिति है वह काफी गंभीर है। 

वहीं, माकपा नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि मोदी सरकार संविधान का उल्लंघन कर रही है। वहीं, समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि लोगों के मन में नागरिकता कानून को लेकर डर का माहौल है। राष्ट्रपति सरकार को कानून वापस लेने को कहें। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios