Asianet News Hindi

ओवैसी ने PM मोदी को किया चैलेंज; इस देश में रहेंगे, कागज नहीं सीना दिखाएंगे

नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर यानी एनआरसी को लेकर विरोधों का दौर जारी है। जिसमें ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कागज न दिखाने की चुनौती दी। ओवैसी ने कहा कि मैं दिल पर गोली खाने के लिए तैयार हूं। 
 

Owaisi challenges PM Modi; Will live in this country, will not show paper kps
Author
New Delhi, First Published Feb 10, 2020, 10:26 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर यानी एनआरसी को लेकर विरोधों का दौर जारी है। इन सब के बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर हल्ला बोला है। ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कागज न दिखाने की चुनौती दी। ओवैसी ने कहा कि मैं दिल पर गोली खाने के लिए तैयार हूं। 

क्या कहा ओवैसी ने 

सीएए के विरोध में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, 'जो मोदी-शाह के खिलाफ आवाज उठाएगा वो सही मायने में मर्द-ए-मुजाहिद कह लाएगा। मैं वतन में रहूंगा, कागज नहीं दिखाऊंगा। कागज अगर दिखाने की बात होगी तो सीना दिखाएंगे की गोली मारे। दिल पर गोली मारिए क्योंकि दिल में भारत की मोहब्बत है।'

जारी है विरोध

केंद्र सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन कानून को लागू किए जाने के बाद से ही विरोध जारी है। पिछले साल दिसंबर में इस कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान अधिकांश जगहों पर हिंसात्मक घटनाएं घटित हुई है। जिसके बाद से देश भर में अलग-अलग लोगों और संगठनों द्वारा नागरिकता संशोधन कानून का विरोध किया जा रहा है।  

शाहीन बाग दो महीने से ठप्प

नागरिकता कानून के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों को पिछले दो महीने से प्रदर्शन का दौर जारी है। जिसके कारण शाहीन बाग इलाका पूरी तरह से ठप्प पड़ चुका है। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि सरकार नागरिकता संशोधन कानून को वापस ले। 

क्या है सीएए 

केंद्र सरकार द्वारा पड़ोसी देशों (पाकिस्तान, बांग्लादेश और आफगानिस्तान) में धार्मिक आधार पर प्रताड़ित हो रहे अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का कानून है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios