नई दिल्ली. INX मीडिया मामले में तिहाड़ में बंद पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने जांच एजेंसी सीबीआई पर तंज कसा। उन्होंने रविवार को ट्वीट कर लिखा, मैं ये जानकर रोमांचित हूं कि कुछ लोग कह रहे हैं कि मेरे गोल्डन रंग के पंख निकलेंगे और मैं उड़कर चांद पर चला जाऊंगा। मुझे आशा है कि ये सेफ लैंडिंग होगी। 

चिंदबरम ने यह भी जिक्र किया कि उनके कहने पर ही उनका परिवार ट्विटर पर पोस्ट कर रहा है। दरअसल, पूर्व वित्तमंत्री का यह तंज सीबीआई पर था। चिदंबरम की जमानत याचिका पर सोमवार को सुनवाई होनी है। इस मामले में सीबीआई ने इसका विरोध किया है। सीबीआई का कहना है कि पूर्व वित्त मंत्री को अगर जमानत दी जाती है तो यह भ्रष्टाचार के मामलों में गलत संदेश देगा। साथ ही चिदंबरम देश छोड़कर भाग जाएंगे। 

 21 अगस्त को गिरफ्तार हुए थे चिदंबरम
 21 अगस्त को सीबीआई ने चिदंबरम को उनके घर से गिरफ्तार किया था। चिदंबरम की ओर से सुप्रीम कोर्ट में गिरफ्तारी, सीबीआई की हिरासत और ईडी मामले को लेकर याचिका दायर की गई है। चिदंबरम फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं और 3 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में हैं।

क्या है मामला?
यूपीए 1 में चिदंबरम वित्तमंत्री थी। इस दौरान एफआईपीबी ने दो एंटरप्राइस को मंजूरी दी। INX मीडिया मामले में सीबीआई ने 15 मई 2017 को एफआईआर दर्ज की। इसमें आरोप लगाया गया  कि वित्तमंत्री रहते चिदंबरम के कार्यकाल के समय साल 2007 में 305 करोड़ रुपये की विदेशी धनराशी प्राप्त करने में एफआईपीबी मंजूरी में अनियमितताएं हुईं। ईडी ने पिछले साल उनपर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया।