Asianet News HindiAsianet News Hindi

कश्मीर पर भारत ने सुनाई खरी खरी, कहा- दुनिया को पता, पाकिस्तान 40 हजार आतंकियों का गढ़

जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने को 1 साल पूरा हो गया। लेकिन पाकिस्तान जम्मू कश्मीर को लेकर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। इसी बीच संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया।

Pakistan attempts to involve UN in JK issue has not borne fruit Indian envoy to UN KPP
Author
New Delhi, First Published Aug 4, 2020, 10:55 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने को 1 साल पूरा हो गया। लेकिन पाकिस्तान जम्मू कश्मीर को लेकर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। इसी बीच संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। यूएन में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरूमूर्ति ने कहा, पाकिस्तान आज भी आतंकियों का गढ़ है। वहां, 40 हजार से ज्यादा आतंकियों को पनाह दी जा रही है। 

भारत ने एक बार फिर साफ कर दिया कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। यह अंतरराष्ट्रीय मुद्दा नहीं है। यह दो देशों के बीच का मामला है। इसे बातचीत से सुलझाया जाना चाहिए। 
दुनिया के सभी बड़े आतंकियों का पाक से कनेक्शन
एएनआई को दिए इंटरव्यू में तिरूमूर्ति ने कहा, पूरी दुनिया को पता है कि पाकिस्तान की आतंकवाद का गढ़ है। दुनिया में जितने भी बड़े आतंकी हैं, उनका सभी का पाकिस्तान से ही कनेक्शन है। पड़ोसी देश में आतंकी बेधड़क काम कर रहे हैं। वहां से दुनियाभर के खिलाफ साजिशें रची जा रही हैं। जमाद उद दावा और लश्कर ए तैयबा, जैश ए मोहम्मद के अलावा भी वहां कई आतंकी संगठन सक्रिय हैं। 

यूएन को इन सबकी जानकारी
तिरूमूर्ति ने कहा, यूएन को भी पता है कि पाकिस्तान में आतंकी संगठन सक्रिय हैं। कई मौकों पर यूएन ने पाकिस्तान में आतंकी संगठनों के सक्रिय होने और दूसरे देशों पर हमले की बात स्वीकार की है। हाल ही में यूएन ने आतंकी संगठनों की निगरानी और उनकी आर्थिक मदद पर रोक लगाने की बात कही थी। 

कश्मीर पर पाकिस्तान दे रहा फिजूल की दलीलें
यूएन में भारत के प्रतिनिधि तिरूमूर्ति ने कहा, यूएन में पाकिस्तान लगातार कश्मीर का रोग अलाप रहा है। लेकिन उससे उसको कोई फायदा नहीं होने वाला। भारत ने हर बार पाकिस्तान की साजिशों को बेनकाब और नाकाम किया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios