गूगल प्ले स्टोर से हटाए जाने के 4 घंटे बाद पेटीएम की हुई वापसी, ऑनलाइन जुआ खिलाने के आरोप में लिया था एक्शन

| Sep 18 2020, 08:39 PM IST

गूगल प्ले स्टोर से हटाए जाने के 4 घंटे बाद पेटीएम की हुई वापसी, ऑनलाइन जुआ खिलाने के आरोप में लिया था एक्शन

सार

Google ने शुक्रवार को Google Play स्टोर से paytm app को हटा दिया, लेकिन हटाए जाने के 4 घंटे बाद ही वापसी हो गई। paytm ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। Google ने कहा था कि वे अपने प्लेटफॉर्म पर किसी भी गेम्बलिंग ऐप को नहीं रखना चाहते हैं।

नई दिल्ली. Google ने शुक्रवार को Google Play स्टोर से paytm app को हटा दिया, लेकिन हटाए जाने के 4 घंटे बाद ही वापसी हो गई। paytm ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। Google ने कहा था कि वे अपने प्लेटफॉर्म पर किसी भी गेम्बलिंग ऐप को नहीं रखना चाहते हैं। Google ने शुक्रवार को एक ब्लॉग पोस्ट किया, जिसका शीर्षक था, "भारत में हमारी गेम्बलिंग नीतियों को समझना"। पोस्ट में ऐप से संबंधित मुद्दों के बारे में बताया गया था जो भारत में गेम्बलिंग का समर्थन या उसे बढ़ावा देते हैं।

paytm app भारत का एक स्टार्टअप है। यह महीने के 50 मिलियन एक्टिव यूजर का दावा करती है। यह भारत में Google पे को टक्कर देने वाला ऐप है। 

Subscribe to get breaking news alerts

गूगल ने गूगल प्ले से हटाने के बाद क्या कहा?
गूगल ने कहा, हम ऐसे किसी ऐप को बढ़ावा नहीं देते जो ऑनलाइन गेंबलिंग या स्पोर्ट्स बेटिंग को बढ़ावा देता दो। ऐसा कोई भी एप जो मनी प्राइज, कैश प्राइज या पेड टूर्नामेंट में पैसे जिताने का वादा करता हो हम उस एप को प्रमोट नहीं करते हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गूगल ने इसकी जानकारी डेवलपर कंपनी को दी। इसपर paytm app का जवाब भी आया। paytm app अस्थाई रूप से उपलब्ध नहीं है। हम जल्द ही वापसी करेंगे। आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है। आप अपना paytm app बिना संकोच के इस्तेमाल कर सकते हैं।