Asianet News Hindi

इंजन में खराबी आने के कारण उड़ान भरने के चंद मिनट में ही खेत में गिरा एयरक्राफ्ट, कैप्टन और दो ट्रेनी घायल

भोपाल में शनिवार शाम को एक ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। इस छोटे प्लेन ने भोपाल के राजा भाज एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही प्लेन क्रैश होकर गांधी नगर के पास खेत में गिर गया।

Plan Crash in Madhya pradesh Bhopal gandhi nagar area news updates KPY
Author
Bhopal, First Published Mar 27, 2021, 6:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. भोपाल में शनिवार शाम को एक ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। इस छोटे प्लेन ने भोपाल के राजा भाज एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही प्लेन क्रैश होकर गांधी नगर के पास खेत में गिर गया। हादसे में एक कैप्टन और दो ट्रेनी पायलट घायल हो गए हैं। हालांकि, बताया जा रहा है कि किसी को भी गंभीर चोटें नहीं आई हैं। भोपाल ASP दिनेश कौशल ने बताया कि तीनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। 

भोपाल से गुना जा रहा था प्लेन

भोपाल के ASP दिनेश कौशल ने बताया कि क्रैश हुआ एयरक्राफ्ट भारत सरकार के सर्वे के काम में लगा हुआ था। इसी सिलसिले में यह प्लेन भोपाल से गुना जा रहा था। इसी दौरान इंजन में खराबी आने की वजह से प्लेन क्रैश हो गया। अच्छी बात यह रही कि विमान में गिरने के बाद आग नहीं लगी, इससे कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। विमान में क्या तकनीकी खराबी आई, यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

बड़वाई गांव में हुआ हादसा 

हादसा भोपाल में गांधीनगर के पास बड़वाई गांव के खेत में हुआ। शुरुआती जानकारी मिली है कि इंजन बंद होने की वजह से यह ट्रेनी प्लेन खेत में गिरा। प्लेन के कैप्टन का नाम अश्विनी शर्मा बताया जा रहा है। बताया जाता है कि तीनों प्लेन लेकर गुना जा रहे थे। हादसे की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई।

घायलों को अस्पताल से मिली छुट्टी 

घटना स्थल पर पहुंचे गांधी नगर थाना प्रभारी अरुण शर्मा के हवाले से कहा जा रहा है कि हादसा भोपाल में गांधीनगर के पास बड़वाई गांव के खेत में हुआ। प्लेन के कैप्टन का नाम अश्विनी शर्मा है। उनके साथ ट्रेनी पायलट समी और राज भी प्लेन में मौजूद थे। दुर्घटना में घायल हुए तीनों लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया था, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios