Asianet News HindiAsianet News Hindi

पीएम मोदी ने देश को दिखाया एक पोस्टर, फिर बताया, जानलेवा कोरोना वायरस का क्या मतलब और इससे कैसे बचे

कोरोना के खतरे की गंभीरता को भांपते हुए पीएम मोदी ने 5 दिन में दूसरी बार देश को संबोधित किया। उन्होंने 29 मिनट के संबोधन में कोरोना के खतरे से निपटने के तरीके बताए और 21 दिन तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी। 

PM Modi announced lockout in the country for 21 days kpn
Author
New Delhi, First Published Mar 24, 2020, 9:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना के खतरे की गंभीरता को भांपते हुए पीएम मोदी ने 5 दिन में दूसरी बार देश को संबोधित किया। उन्होंने 29 मिनट के संबोधन में कोरोना के खतरे से निपटने के तरीके बताए और 21 दिन तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी।  इस दौरान पीएम मोदी ने एक पोस्टर दिखाकर कोरोना का मतलब भी बताया। अब 21 दिन तक  न कोई ट्रेन चलेगी, न हवाई जहाज उड़ेंगे, न बसें चलेंगी। सब कुछ बंद रहेगा।

पीएम मोदी ने क्या बताया कोरोना का मतलब
संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने एक पोस्टर दिखाकर कोरोना का मतलब बताया। उन्होंने कहा, जो लोग घर में हैं, वह सोशल मीडिया पर नए-नए तरीके से इस बात को बता रहे हैं। एक बैनर जो मुझे भी पसंद आया, मैं आपको भी दिखा रहा हूं। कोरोना यानी को- कोई, रो- रोड पर, ना- ना निकले। 

एक-एक भारतीय को बचाना सरकार की जिम्मेदारी 
पीएम मोदी ने कहा, निश्चित तौर पर इस लॉकडाउन की एक आर्थिक कीमत देश को उठानी पड़ेगी। लेकिन एक-एक भारतीय के जीवन को बचाना इस समय मेरी, भारत सरकार की, देश की हर राज्य सरकार की, हर स्थानीय निकाय की, सबसे बड़ी प्राथमिकता है। मेरी प्रार्थना है कि आप इस समय देश में जहां भी हैं, वहीं रहें। अभी के हालात को देखते हुए, देश में ये लॉकडाउन 21 दिन का होगा।
 
'तेजी से फैल रहा संक्रमण'
मोदी ने बताया, सोचिए, पहले एक लाख लोग संक्रमित होने में 67 दिन लगे और फिर इसे 2 लाख लोगों तक पहुंचने में सिर्फ 11 दिन लगे। ये और भी भयावह है कि दो लाख संक्रमित लोगों से तीन लाख लोगों तक ये बीमारी पहुंचने में सिर्फ चार दिन लगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios