Asianet News Hindi

पुणे फैक्ट्री हादसाः पीएम मोदी ने जताया दुःख, दो लाख रुपये पीड़ित परिवारों को देने का ऐलान, 50 हजार घायलों को

पुणे की फैक्ट्री में लगी आग में एक दर्जन से अधिक लोगों की हुई मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक संवेदना जताई है। पीएम मोदी ने दुःख जताते हुए कहा कि फैक्ट्री में लगी आग से जिन लोगों की जान गंवाई उनके प्रति वह शोक जताते हुए इस दुःखद समय में परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हैं।

PM Modi announces ex gratia of rs 2 lakh each for the kin of those lost lives & 5000 to injured DHA
Author
New Delhi, First Published Jun 7, 2021, 10:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। पुणे की फैक्ट्री में लगी आग में एक दर्जन से अधिक लोगों की हुई मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक संवेदना जताई है। पीएम मोदी ने दुःख जताते हुए कहा कि फैक्ट्री में लगी आग से जिन लोगों की जान गंवाई उनके प्रति वह शोक जताते हुए इस दुःखद समय में परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हैं।

पीएम मोदी ने किया मृतकों के परिवारों को दो लाख रुपये की अहेतुक सहायता का ऐलान

पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना प्रकट करने के साथ 2 लाख रुपये प्रत्येक परिवार को अहेतुक सहायता का ऐलान किया। यह राशि पीड़ितों को पीएम नेशनल रिलीफ फंड से मिलेगा। जबकि इस हादसे में घायल हुए लोगों को पचास हजार रुपये देने का ऐलान किया गया है। 

 

सैनिटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री में लगी थी आग

पुणे के पिरानगट इंडस्ट्रियल जोन में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया। यहां एसवीएस केमिकल्स नाम की एक फैक्ट्री में सोमवार की शाम करीब 5 बजे काम के दौरान अचानक आग लग गई। आग लगते ही अफरा-तफरा मच गई, देखते ही देखते आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। इस आगलगी में 15 महिलाओं समेत 17 लोगों के मौत की सूचना है। बताया जा रहा है कि सैनेटाइजर में अल्कोहल की मात्रा होती है इस वजह आगा तेजी से फैली। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios