Asianet News Hindi

विधानसभा चुनाव से पहले PM मोदी की BJP नेताओं को सीख- प्रचार में गाली गलौज का ना करें इस्तेमाल

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल फुंक चुका है। पार्टियों ने चुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन चुनावों से पहले भाजपा नेताओं को सीख दी है। पीएम मोदी ने भाजपा नेताओं को नकारात्मक प्रचार ना करने के लिए आगाह किया है।

PM Modi cautions BJP against negative campaign in assembly polls KPP
Author
New Delhi, First Published Mar 6, 2021, 4:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल फुंक चुका है। पार्टियों ने चुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन चुनावों से पहले भाजपा नेताओं को सीख दी है। पीएम मोदी ने भाजपा नेताओं को नकारात्मक प्रचार ना करने के लिए आगाह किया है। 

गुरुवार रात भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। इसमें असम, बंगाल के पहले चरण के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई। इस दौरान पीएम मोदी ने नेताओं को चुनाव में नकारात्मक प्रचार से बचने की सलाह दी। 

प्रचार में गाली-गलौच का इस्तेमाल ना करें- पीएम
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी ने असम और बंगाल के नेताओं से भी बात की। इस दौरान उन्होंने जमीनी हकीकत के बारे में जानकारी ली। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रचार में गाली-गलौच का इस्तेमाल किसी भी कीमत पर नहीं होना चाहिए। चाहें विपक्ष असंसदीय भाषा का ही इस्तेमाल क्यों ना करे।  
 
जहां एक ओर भाजपा इन चुनावों में असम में सत्ता बरकरार रखने की हर कोशिश में जुटी है, तो वहीं, बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस को उखाड़ फेंकने के लिए भी पूरी ताकत लगा रही है। 

2016 में असम में पहली बार जीती थी भाजपा 
भाजपा 2016 में असम में पहली बार चुनाव जीती थी। पार्टी ने 126 सीटों में से 60 पर जीत हासिल की थी। इस चुनाव में भाजपा 92 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। जबकि एजीपी को 26 और यूपीपीएल को 8 सीटें मिली हैं। भाजपा ने शुक्रवार को 70 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान भी कर दिया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios