Asianet News Hindi

पीएम मोदी ने की वैक्सीनेशन प्रोग्राम की समीक्षा, वैक्सीन वेस्टेज कम करने की दी सलाह

पीएम को अधिकारियों ने बताया कि वैक्सीन की उपलब्धता की राज्यवार जानकारियां साझा करने के साथ राज्यों को कहा गया है कि वह जिलों को भी आंकड़े उपलब्ध कराएं ताकि लोगों को कोई असुविधा न हो। 

PM Modi high level meeting to review Vaccine availability and roadmap for ramp up production DHA
Author
New Delhi, First Published Jun 4, 2021, 9:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम की समीक्षा गुरुवार को की है। हाईलेवल कमेटी की मीटिंग में पीएम को अधिकारियों ने वैक्सीन की उपलब्धता और इसे बढ़ाने के रोडमैप के बारे में जानकारी दी। पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लग सके इसके लिए वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों के संपर्क में है, उनको आवश्यक सुविधा और वित्तीय सहायता उपलब्ध करा रही। 

पीएम ने हेल्थवर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स के कवरेज को रिव्यू किया

पीएम मोदी ने हेल्थकेयर वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन दिए जाने की समीक्षा भी की। अधिकारियों ने आंकड़ें प्रस्तुत कर वैक्सीन लगाए जाने के बारे में बताया। साथ ही यह बताया कि 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के साथ 18-44 साल के लोगों को भी वैक्सीन लगाया जा रहा है। 

वैक्सीन वेस्टेज के बारे में भी बताया गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अधिकारियों ने राज्यों द्वारा वैक्सीन का किए जा रहे वेस्टेज के बारे में भी राज्यवार आंकड़े रखकर बताया। पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीन वेस्टेज काफी अधिक है, इसको प्रयास कर नीचे लाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने चाहिए। 

वैक्सीन की उपलब्धता की जिलेवार जानकारी 

पीएम को अधिकारियों ने बताया कि वैक्सीन की उपलब्धता की राज्यवार जानकारियां साझा करने के साथ राज्यों को कहा गया है कि वह जिलों को भी आंकड़े उपलब्ध कराएं ताकि लोगों को कोई असुविधा न हो। 
मीटिंग में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडे़कर सहित पीएम के प्रधान सचिव, कैबिनेट सचिव, स्वास्थ्य सचिव आदि मौजूद रहे। 
 

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आईए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं... जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios