Asianet News Hindi

कोरोना से जंगः राज्यों ने PM मोदी से मांगा बकाया पैसा, मुख्यमंत्रियों ने पूछा- क्या लॉकडाउन बढ़ेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कोरोना के खिलाफ किए गए अभी तक इंतजामों और उपायों को जाना। बैठक के दौरान उन्होंने राज्यों से साफ कहा कि हम मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ेंगे। 

PM Modi holds meeting with CMs via video conferencing, on COVID19 cituation in the country kps
Author
New Delhi, First Published Apr 2, 2020, 12:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली.  कोरोना के खिलाफ जारी जंग के बीच आज गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कोरोना के खिलाफ किए गए अभी तक इंतजामों और उपायों को जाना। साथ ही कोरोना को रोकने के लिए केंद्र सरकार की ओर से किए गए इंतजाम के बारे में बताया। बैठक के दौरान पीएम मोदी ने राज्यों को आश्वस्त किया कि कोरोना के खिलाफ हम मिलकर लडेंगे। बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुएं। साथ ही सभी राज्यों के सीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पीएम के साथ बैठक में हिस्सा लिया। 

राज्यों ने मांगा बकाया पैसा 

कोरोना को लेकर जंग लड़ रही राज्य सरकारों ने केंद्र से अपने बकाये पैसे की मांग की है। इसके साथ ही राज्यों ने केंद्र से मेडिकल किट, बकाये पैसे के साथ ही आर्थिक मदद की मांग की है। राज्यों ने केंद्र से पूछा कि लॉकडाउन कब तक लागू रहेगा? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2500 करोड़ के मदद की मांग की है। इसके साथ ही 50 हजार करोड़ के पुराने बकाये की भी मांग की गई है। पश्चिम बंगाल की ही तरह पंजाब ने भी 60 हजार करोड़ के पुराने बकाये की मांग की है। इसके साथ ही पंजाब ने नए फसल के आने से पहले केंद्र सरकार से दो लाख मीट्रिक टन गेहूं को रखने की व्यवस्था करने की मांग की। राज्यों ने पीएम मोदी से कहा कि इस बार लॉकडाउन की वजह से राजस्व कलेक्शन में कमी आएगी, इसकी भरपाई केंद्र को करनी चाहिए। 

सरकारों ने पूछा क्या लॉकडाउन बढ़ेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण स्कीम को प्रदेशों सरकारों से लागू करने की अपील की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकारें कोशिश करें कि पलायन को रोका जा सके, इसके साथ ही गरीबों को उनके खाते में पैसा और राशन मिल जाए। राज्य सरकारों ने केंद्र से लॉकडाउन को बढ़ाए जाने को लेकर सवाल पूछे। सरकारों ने पूछा कि क्या लॉकडाउन को बढ़ाने का प्लान है। 

2000 के पार पॉजिटिव मरीज 

देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 2000 के पार पहुंच गई है। भारत के 30 राज्य कोरोना से प्रभावित है। वहीं, कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 58 हो गई है। महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है यहां संक्रमित मरीजों की संख्या 300 के पार पहुंच गई है। जबकि मरने वालों की संख्या 14 हो गई है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios