Asianet News HindiAsianet News Hindi

पीएम मोदी बोले- कोरोना के डर से पूरी दुनिया नमस्ते की आदत डाल रही, इसे दोबारा अपनाने का सही वक्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जनऔषधि केंद्र के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात की। इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, ऐसे समय में अफवाहें भी तेजी से फैलती हैं।

PM Modi interacts with beneficiaries of PM Bhartiya Janaushadi Pariyojana KPP
Author
New Delhi, First Published Mar 7, 2020, 1:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जनऔषधि केंद्र के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात की। इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, ऐसे समय में अफवाहें भी तेजी से फैलती हैं। हमें अफवाहों से बचना है। जो भी करें,अपने डॉक्टर की सलाह से करें। पूरी दुनिया नमस्ते की आदत डाल रही है। अगर किसी कारण से हमने ये आदत छोड़ दी है, तो हाथ मिलाने के बजाय इस आदत को फिर से डालने का भी ये उचित समय है।

पीएम मोदी ने कहा, अब तक 6 हज़ार से अधिक जनऔषधि केंद्र पूरे देश में खुल चुके हैं। इससे पहले की तुलना में इलाज पर खर्च बहुत कम हो रहा है। अभी तक पूरे देश में करोड़ों गरीब और मध्यम वर्ग के साथियों को 2000-2500 करोड़ रुपए की बचत जनऔषधि केंद्रों के कारण हुई है।

मरीजों को 12 हजार करोड़ का फायदा हुआ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी को जनऔषधि दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा, एक हजार से अधिक जरूरी दवाइयों की कीमत नियंत्रित होने से मरीजों के 12,500 करोड़ रुपए बचे हैं। इस योजना के तहत देश के गांव-गांव में आधुनिक हेल्थ और वेलनेस सेंटर बनाए जा रहे हैं। अभी तक 31 हजार से ज्यादा सेंटर तैयार हो चुके हैं।

महिला की बात सुन भावुक हुए पीएम मोदी

"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios